Uncategorized

Stocks to Watch Today: Medi Assist, Paytm से लेकर Mazagon तक, आज इन शेयरों में हो सकता है बड़ा उलटफेर

 

सुबह 7:40 बजे, गिफ्ट निफ्टी फ्यूचर्स 25,030 पर कारोबार करता दिखा, जो निफ्टी फ्यूचर्स के 25,043 के मुकाबले करीब 10 अंक कम थे।

इसके अलावा, अमेरिकी बाजारों में गिरावट देखने को मिली। सोमवार को एसएंडपी 500 नीचे बंद हुआ, क्योंकि निवेशक महंगाई के आंकड़ों का इंतजार कर रहे थे ताकि यह समझ सकें कि फेडरल रिजर्व ब्याज दरों में कटौती कर सकता है या नहीं।

एसएंडपी 500 में 0.32 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई और यह 5,616.84 अंकों पर बंद हुआ, जबकि नैस्डैक 0.85 प्रतिशत गिरकर 17,725.77 अंकों पर आ गया।
दूसरी ओर, डाउ जोंस इंडस्ट्रियल एवरेज 0.16 प्रतिशत की बढ़त के साथ 41,240.52 अंकों पर बंद हुआ।

एशिया-प्रशांत बाजारों में मंगलवार सुबह को अधिकांशत: गिरावट देखी गई, हालांकि डाउ जोंस इंडस्ट्रियल एवरेज ने नए उच्च स्तर पर पहुंचने में सफलता पाई।

जापान का निक्केई 225 सूचकांक 0.35 प्रतिशत गिरा, जबकि व्यापक टॉपिक्स सूचकांक स्थिर रहा। दक्षिण कोरिया का कोस्पी 0.42 प्रतिशत की गिरावट के साथ बंद हुआ, और छोटे शेयरों का कोस्डैक सूचकांक 1.14 प्रतिशत की बड़ी गिरावट के साथ नीचे आया।

 

ऑस्ट्रेलिया का S&P/ASX 200 सूचकांक 0.13 प्रतिशत बढ़ा। यह प्रमुख एशिया-प्रशांत सूचकांकों में से एकमात्र है जो सकारात्मक क्षेत्र में कारोबार करता दिखा और 1 अगस्त को बनाए गए अपने सर्वकालिक उच्च स्तर 8,114.7 के करीब पहुंचा।

हांगकांग का हैंग सेंग इंडेक्स फ्यूचर्स 17,694 के स्तर पर दिखा, जो HSI के पिछले 17,798.73 के बंद स्तर से कम है।

इस बीच, आज इन कंपनियों के शेयरों पर रखें फोकस-

UltraTech Cement:

कंपनी ने छह बैंकों की भागीदारी से $500 मिलियन की राशि एक सस्टेनेबिलिटी-लिंक्ड लोन के माध्यम से जुटाई।

Bondada Engineering:

कंपनी को 575.74 करोड़ रुपये की परियोजना के लिए पुरस्कार पत्र मिला है। यह परियोजना लुमिना क्लीन एनर्जी, प्योरलाइट एनर्जी और वीवीकेआर फोटोवोल्टिक्स एनर्जी से मिली है, जो विशेष रूप से पाराडाइम आईटी टेक्नोलॉजीज और मेटलक्राफ्ट फॉर्मिंग इंडस्ट्रीज द्वारा बनाए गए विशेष प्रयोजन वाहनों द्वारा चलाई जा रही है।

Medi Assist Healthcare Services:

कंपनी की सहायक कंपनी Medi Assist Insurance TPA ने Paramount Health Services & Insurance TPA के 100 प्रतिशत अधिग्रहण के लिए Fairfax Asia और शाह परिवार के साथ अंतिम समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं। इस अधिग्रहण से Medi Assist का TPA बाजार में हिस्सा समूह सेगमेंट में 36.6 प्रतिशत और स्वास्थ्य बीमा उद्योग में प्रीमियम के हिसाब से 23.6 प्रतिशत हो जाएगा।

PI Industries:

कंपनी ने संजय अग्रवाल को 26 अगस्त से ग्रुप चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर नियुक्त किया, क्योंकि मणिकंदन विश्वनाथन सेवानिवृत्त हो गए हैं।

Mazagon Dock Shipbuilders:

संजीव सिंघल, जो वित्त निदेशक हैं, को 1 अगस्त से पांच महीने के लिए चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर (CMD) का अतिरिक्त काम दिया गया है।

Repro India:

Ashish Kacholia ने रेप्रो इंडिया में अपनी 1.22 प्रतिशत हिस्सेदारी 625 रुपये प्रति शेयर के भाव पर बेची। जेवीएस जॉयरास होल्डिंग्स ने उसी कीमत पर 0.7 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी।

GPT Infraprojects:

कंपनी ने 26 अगस्त को अपने क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशन्स प्लेसमेंट (QIP) इश्यू की शुरुआत की, जिसमें प्रति शेयर फ्लोर प्राइस ₹183.83 तय किया गया है।

HCL Technologies:

कंपनी ने ज़ेरॉक्स के साथ अपनी रणनीतिक AI-चालित इंजीनियरिंग सेवाओं और डिजिटल प्रोसेस ऑपरेशंस (DPO) साझेदारी को आगे बढ़ाया है। एचसीएलटेक नई बनाई गई ज़ेरॉक्स ग्लोबल बिजनेस सर्विसेज़ (GBS) संगठन को महत्वपूर्ण व्यावसायिक मेट्रिक्स हासिल करने में मदद करेगी।

Lemon Tree Hotels:

कंपनी ने अयोध्या के सिविल लाइंस में एक नया प्रॉपर्टी, लेमन ट्री होटल, का समझौता किया है। 80 कमरों वाला यह होटल FY28 में खुलने की उम्मीद है और इसे इसकी सहायक कंपनी, कार्नेशन होटल्स, द्वारा संचालित किया जाएगा।

UCAL:

कंपनी ने बलेयर मोटर्स के साथ एक समझौता ज्ञापन (MoU) पर हस्ताक्षर किए हैं, जिसके तहत वे 500 वॉट से 2 किलोवॉट तक के मोटर कंट्रोलर सहित इलेक्ट्रॉनिक घटकों को डिज़ाइन और विकसित करेंगे।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top