IPO

Ecos India Mobility IPO: कंपनी ने एंकर निवेशकों से जुटाए 180 करोड़ रुपये, 28 अगस्त को खुलने वाला है इश्यू

Ecos India Mobility IPO: ड्राइवर के साथ कार सर्विस मुहैया कराने वाली कंपनी इकोज इंडिया मोबिलिटी एंड हॉस्पिटैलिटी ने 180.36 करोड़ रुपये जुटा लिए हैं। कंपनी ने यह रकम आईपीओ खुलने से पहले एंकर निवेशकों से जुटाई है। नई दिल्ली स्थित कंपनी ने एक्सचेंजों को दी गई जानकारी में कहा कि उसने एंकर निवेशकों को 334 रुपये प्रति इक्विटी शेयर की कीमत पर 54 लाख इक्विटी शेयरों का आवंटन किया है। यह आईपीओ कल यानी 28 अगस्त को खुलने वाला है।

Ecos India Mobility IPO: इन एंकर निवेशकों ने किया निवेश

एंकर बुक में कुल 14 इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स ने हिस्सा लिया, जिनमें व्हाइटओक कैपिटल, ICICI प्रूडेंशियल म्यूचुअल फंड, नोमुरा ट्रस्ट, आदित्य बिड़ला सन लाइफ ट्रस्टी और निप्पॉन लाइफ इंडिया शामिल हैं। ट्रू कैपिटल, अकेशिया बनयन पार्टनर्स, इनवेस्को इंडिया, मोतीलाल ओसवाल म्यूचुअल फंड, फ्रैंकलिन इंडिया, ऑप्टिमिक्स होलसेल ग्लोबल इमर्जिंग मार्केट्स शेयर ट्रस्ट, टाटा म्यूचुअल फंड, बंधन म्यूचुअल फंड और एडलवाइस ट्रस्टीशिप ने भी एंकर बुक के जरिए कंपनी में निवेश किया।

इकोस इंडिया मोबिलिटी एंड हॉस्पिटैलिटी ने कहा, “एंकर निवेशकों को आवंटित कुल 54 लाख इक्विटी शेयरों में से 35,13,500 इक्विटी शेयर 10 डोमेस्टिक म्यूचुअल फंडों को आवंटित किए गए, जिन्होंने अपनी 15 स्कीम्स के माध्यम से अप्लाई किया है।”

Ecos India Mobility IPO के बारे में

इस आईपीओ का साइज 601 करोड़ रुपये है और इसके लिए 318 से 334 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया गया है। कंपनी ने बताया कि यह पूरा आईपीओ ऑफर-फॉर-सेल (OFS) है। इसका मतलब है कि इस आईपीओ में कंपनी कोई शेयर नहीं बेचेगी, बल्कि सभी शेयरों को उसके प्रमोटरों और शेयरधारकों की ओर से बिक्री के लिए रखा जाएगा। चूंकि कंपनी कोई नए शेयर बेचेगी, ऐसे में आईपीओ से कंपनी को कोई पैसा नहीं मिलेगा।

इकोज इंडिया मोबिलिटी के IPO के जरिए कुल 1.8 करोड़ शेयरों को बिक्री के लिए रखा जाएगा। इन शेयरों को कंपनी के 2 प्रमोटरों- राजेश लूंबा और आदित्य लूंबा की ओर से बेचा जाएगा। दिल्ली मुख्यालय वाली इस कंपनी के आईपीओ के लिए बोली लगाने की आखिरी तारीख 30 अगस्त होगी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top