Uncategorized

₹115 के शेयर पर निवेशक फिदा, बेचने को कोई तैयार नहीं, रमेश दमानी ने खरीदे 8 लाख शेयर, मालिक ने भी खरीद डाले 17 लाख शेयर

 

NIIT Shares: एनआईआईटी लिमिटेड के शेयर लगातार फोकस में हैं। सोमवार के कारोबारी सेशन को इसमें 20% का अपर सर्किट लगा था अब मंगलवार को भी एनआईआईटी लिमिटेड के शेयर में 19% तक की तेजी देखी गई। कंपनी के शेयर आज 182.90 रुपये के 52 वीक हाई पर पहुंच गए। सिर्फ दो कारोबारी दिन में यह शेयर करीबन 40% तक चढ़ गए। वहीं, पिछले पांच कारोबारी दिन में यह शेयर करीबन 60% तक चढ़ गए हैं। पांच दिन पहले इस शेयर की कीमत 115 रुपये थी। शेयरों में इस तेजी के पीछे एक बड़ा निवेश है। दरअसल, दिग्गज निवेशक रमेश दमानी ने एनआईआईटी के शेयर में बड़ी हिस्सेदारी खरीदी है। रमेश दमानी ने बीते शुक्रवार को स्टॉक में हुई एक ब्लॉक डील कं जरिए कंपनी के 8 लाख शेयर खरीदे हैं।

क्या है डिटेल

एक्सचेंजों पर उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, रमेश दमानी ने शुक्रवार को ब्लॉक डील के जरिए एनआईआईटी लिमिटेड के 8 लाख शेयर खरीदे हैं। यह कुल इक्विटी का 0.59% हिस्सा है। दमानी ने इस शेयर को ₹127.5 प्रति शेयर की औसत कीमत पर खरीदा है। जून तिमाही की शेयरधारिता के अनुसार, दमानी की NIIT में पहले से कोई हिस्सेदारी नहीं थी और अगर होती, तो यह 1% से कम होती क्योंकि उनका नाम शेयरधारकों की सूची में नहीं आता है। दमानी द्वारा हिस्सेदारी खरीदने के बाद से स्टॉक 40% तक चढ़ गया है। रमेश दमानी के साथ-साथ कंपनी के प्रमोटरों ने भी 22 अगस्त को अपनी हिस्सेदारी 35.38 लाख शेयरों तक बढ़ा दी। प्रमोटर्स पवार फैमिली ट्रस्ट और थंडानी फैमिली ट्रस्ट ने गुरुवार को 118 रुपये की औसत कीमत पर 17,69,026 शेयर खरीदे थे। बता दें कि कंपनी में प्रमोटर की हिस्सेदारी अब पहले के 34.65% से बढ़कर 37.26% हो गई है।

कंपनी के शेयर

चार्ट पर, एनआईआईटी के शेयरों ने अपने 100-दिवसीय मूविंग एवरेज (डीएमए) पर ₹110 के स्तर के करीब समर्थन प्राप्त किया था और तब से यह 7-दिवसीय जीत का सिलसिला शुरू कर दिया है। स्टॉक अब अपने सभी प्रमुख मूविंग एवरेज से ऊपर कारोबार कर रहा है। इस तेजी के बाद स्टॉक अब ‘ओवरबॉट’ क्षेत्र में प्रवेश कर गया है क्योंकि इसका रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स (आरएसआई) अब 84 पर है। 70 से ऊपर आरएसआई रीडिंग दिखाती है कि स्टॉक ‘ओवरबॉट’ क्षेत्र में है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top