Uncategorized

मल्टीबैगर नवरत्न कंपनी के हर शेयर पर मिलेगा 100 रुपये का मुनाफा, अभी खरीदें

 

Multibagger Stock NLC India Ltd: मल्टीबैगर नवरत्न पीएसयू स्टॉक एनएलसी इंडिया आने वाले समय में अपने हर शेयर पर 100 रुपये मुनाफा दे सकता है। यानी 36% संभावित उछाल के लिए अभी खरीदना समझदारी होगी। एलारा सिक्योरिटीज ने यह सुझाव दिया है। फर्म ने भारत में लिग्नाइट खनन के लिए नामित नोडल एजेंसी एनएलसी इंडिया लिमिटेड पर ‘Buy’ रेटिंग और एक टार्गेट पा्रइस के साथ कवरेज शुरू किया है, जो अगले 12 महीनों में 36 प्रतिशत संभावित उछाल का सुझाव देता है। ब्रोकरेज ने एनएलसी इंडिया के शेयर पर 373 रुपये का टार्गेट प्राइस सुझायाहै। पिछले एक साल में इस मल्टीबैगर स्टॉक में 111 और पिछले 5 साल में 403 प्रतिशत की तेजी आई है।

बिजनेस टूडे के मुताबिक इस घरेलू ब्रोकरेज को उम्मीद है कि देश के लिग्नाइट भंडार के 50 प्रतिशत से अधिक को नियंत्रित करने वाली एनएलसी इंडिया, वित्त वर्ष 24-27 के दौरान सालाना 15 प्रतिशत रेवेन्यू ग्रोथ, 20 प्रतिशत की एबिटा और 20 प्रतिशत की प्रॉफिट में बढ़त दर्ज करेगी। लिग्नाइट-बेस्ड प्लांट्स से लेकर मल्टी स्टेट, मल्टी फ्यूल आधारित प्रोजेक्ट्स तक चल रहे पोर्टफोलियो विविधीकरण (diversification) से इस ग्रोथ में सहायता मिलती दिख रही है।

एनएलसी इंडिया की मौजूदगी थर्मल, माइनिंग और रिन्यूएबल्स में है। कंपनी की कंसॉलिडेटेड थर्मल प्रोडक्शन क्षमता 6 गीगावाट है। इसने वित्त वर्ष 30 तक अपनी कुल क्षमता को 20 गीगावाट तक बढ़ाने की योजना बनाई है।

क्या है कंपनी का टार्गेट

एलारा सिक्योरिटीज ने कहा कि एनएलसी इंडिया का टार्गेट अपनी खनन क्षमता को वर्तमान में 50 एमटीपीए से बढ़ाकर 104 एमटीपीए करना है। वर्तमान में एनएलसी इंडिया के पास 1.4 गीगावाट के रिन्यूएबल एनर्जी प्लांट चालू अवस्था में हैं और एनएलसी की इच्छा वित्त वर्ष 30 तक इस क्षमता को बढ़ाकर 10 गीगावाट करने की है। एनएलसी इंडिया के पास लिग्नाइट और कोयला खदानें हैं, जो इसके बिजली संयंत्रों को ईंधन देती हैं और ईंधन की कीमत से संबंधित जोखिमों को कम करने में मदद करती हैं।

एलारा सिक्योरिटीज ने कहा कि एनएलसी इंडिया की सभी क्षमताएं लंबे समय के लिए पीपीए के साथ जुड़ी हुई हैं। घरेलू ब्रोकरेज ने कहा कि स्टॉक के लिए अगला मूल्यांकन ट्रिगर एक नई परियोजना पाइपलाइन की घोषणा और विनियमित इक्विटी में हाई मोमेंटम है। कंपनी के पास वर्तमान में 9,500 करोड़ रुपये की विनियमित इक्विटी है, जिसमें से 5,900 करोड़ रुपये इसके बिजली उत्पादन व्यवसाय और 3,600 करोड़ रुपये खनन के लिए आवंटित हैं।

(डिस्‍क्‍लेमर: एक्सपर्ट्स की सिफारिशें, सुझाव, विचार  के नहीं। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top