Uncategorized

टाटा के इस शेयर में रॉकेट सी तेजी, लगा 20% का अपर सर्किट, एक्सपर्ट की नजर

 

Tata Investment share: सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन यानी मंगलवार को टाटा ग्रुप के शेयरों पर निवेशक टूट पड़े। ग्रुप की कंपनियों में टाटा इन्वेस्टमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड भी है। इस कंपनी के शेयर में मंगलवार को जोरदार तेजी देखी गई। इसके शेयर 20 प्रतिशत बढ़कर 7,406.15 रुपये के अपर सर्किट पर पहुंच गए। कारोबार के अंत में शेयर 19.45 प्रतिशत बढ़कर 7,372.30 रुपये पर बंद हुए। बता दें कि यह शेयर साल-दर-साल (YTD) आधार पर 73.13 फीसदी बढ़ चुका है।

स्टॉक एक्सचेंज की निगरानी में शेयर

स्टॉक एक्सचेंज बीएसई और एनएसई ने टाटा इन्वेस्टमेंट की सिक्योरिटी को लॉन्ग टर्म में एएसएम (अतिरिक्त निगरानी उपाय) स्ट्रक्चर के तहत रखा है। बता दें कि निवेशकों को शेयर की कीमतों में हाई अस्थिरता के बारे में गारंटी देने के लिए एक्सचेंज शेयरों को शार्ट या लॉन्ग टर्म एएसएम स्ट्रक्चर में रखते हैं।

एक्सपर्ट की राय

शेयर बाजार के एक्सपर्ट की टाटा इन्वेस्टमेंट के शेयर को लेकर अलग-अलग राय है। बिजनेस टुडे की खबर के मुताबिक वेल्थमिल्स सिक्योरिटीज के क्रांति बथिनी ने कहा कि होल्डिंग कंपनियों में हाल ही में मजबूत खरीद रुचि देखी गई है क्योंकि उनके सापेक्ष मूल्यांकन मौजूदा स्तरों पर आकर्षक दिख रहे हैं। बथिनी ने कहा कि इसी क्रम में टाटा इन्वेस्टमेंट के शेयरों में भी जोरदार तेजी देखी गई। टाटा इन्वेस्टमेंट, टाटा समूह की होल्डिंग कंपनी टाटा संस की सब्सिडयरी है।

कहां तक जा सकता है शेयर

आनंद राठी शेयर्स और स्टॉक ब्रोकर्स के जिगर एस पटेल ने कहा- शेयर को समर्थन 7000 रुपये पर मिलेगा और ब्रेकआउट 7,500 रुपये पर होगा। शॉर्ट टर्म के लिए अपेक्षित ट्रेडिंग रेंज 7,000 रुपये से 7,750 रुपये के बीच होगी। रेलिगेयर ब्रोकिंग के रवि सिंह ने कहा कि स्टॉक निकट अवधि में 7600 रुपये तक पहुंच सकता है। इस शेयर का स्टॉप लॉस 7300 रुपये पर रखें। जून 2024 तक प्रमोटरों के पास कंपनी में 73.38 प्रतिशत हिस्सेदारी थी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top