IPO

IPO Listing: 26 अगस्त को इन दो कंपनियों की होगी लिस्टिंग, दोनों में पैसे डबल करने का है दम

IPO Listing on August 26: 26 अगस्त को दो कंपनियों- ब्रेस पोर्ट लॉजिस्टिक्स (Brace Port Logistics) और फोर्कास स्टूडियो (Forcas Studio) के शेयरों की लिस्टिंग होने वाली है। इन दोनों ही आईपीओ को निवेशकों की जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली थी। सब्सक्रिप्शन के बाद अब दोनों कंपनियों के शेयरों की शानदार लिस्टिंग होने की उम्मीद है। ग्रे मार्केट से भी कुछ इसी तरह के संकेत मिल रहे हैं। इन दोनों ही कंपनियों का आईपीओ लिस्टिंग से ठीक पहले 100 फीसदी से अधिक प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। इसका मतलब है कि निवेशकों का पैसा लिस्टिंग पर सीधे डबल हो सकता है। दोनों कंपनियों की लिस्टिंग NSE SME प्लेटफॉर्म पर होगी।

Brace Port Logistics और Forcas Studio के IPO को कितना मिला था सब्सक्रिप्शन?

ब्रेस पोर्ट लॉजिस्टिक्स की बात करें तो यह कुल 657.81 गुना सब्सक्राइब हुआ था। इसे कुल 155.13 करोड़ शेयरों के लिए बोलियां मिल गई, जबकि ऑफर पर जबकि ऑफर पर 23.58 लाख शेयर थे। दूसरी ओर, फोर्कास स्टूडियो के आईपीओ को 417 गुना सब्सक्रिप्शन मिला। खुदरा निवेशकों ने इस इश्यू में ताबड़तोड़ पैसा लगाया है। दोनों कंपनियों का आईपीओ 19 अगस्त को खुला और 21 अगस्त को बंद हुआ है।

Brace Port Logistics और Forcas Studio का लेटेस्ट GMP

ग्रे मार्केट में ब्रेस पोर्ट लॉजिस्टिक्स और फोर्कास स्टूडियो के शेयर आज 24 अगस्त को 100 फीसदी से अधिक प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं। ब्रेस पोर्ट लॉजिस्टिक्स की बात करें तो यह इश्यू 115 रुपये के प्रीमियम पर है, जिसका मतलब है कि कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 195 रुपये के भाव पर होने की संभावना है। इस हिसाब से निवेशकों को 143.75 फीसदी का तगड़ा मुनाफा होगा और पैसा डबल से भी अधिक हो जाएगा।

फोर्कास स्टूडियो के शेयर अनलिस्टेड मार्केट में आज 82 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं। यानी कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 162 रुपये के भाव पर हो सकती है। अगर ऐसा होता है तो निवेशकों को 102.50 फीसदी का शानदार मुनाफा होगा। हालांकि, ध्यान रहे कि ग्रे मार्केट की स्थिति लगातार बदलती रहती है।

ब्रेस पोर्ट लॉजिस्टिक्स के आईपीओ के लिए 76-80 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड फिक्स किया गया था। कंपनी का इरादा आईपीओ के जरिए 24.41 करोड़ रुपये जुटाने का है। ब्रेस पोर्ट लॉजिस्टिक्स नवंबर 2020 में इनकॉर्पोरेट हुई है। यह कंपनी इकोनॉमी के कई सेक्टर्स में ग्राहकों को समुद्री कार्गो लॉजिस्टिक्स सर्विसेज प्रोवाइड करती है। कंपनी के प्रमोटर स्काईवेज एयर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड, यशपाल शर्मा, तरुण शर्मा, सचिन अरोड़ा और ऋषि त्रेहान हैं।

कंपनी एयर फ्रेट, वेयरहाउसिंग फैसिलिटी, स्पेशल कार्गो सर्विसेज जैसे कि विदेशी देशों में कार्गो को हैंडल करना और अन्य विदेशी देशों में उसकी डिलीवरी और कस्टम क्लियरेंस सर्लिसेज भी प्रदान करती है। कंपनी के पास एक मजबूत नेटवर्क है जो भारत और विश्व स्तर पर मेडिकल सप्लाई, फार्मास्यूटिकल्स, खेल के सामान, इलेक्ट्रॉनिक्स, कंज्यूमर ड्यूरेबल और ऑटोमोटिव सहित कई उद्योगों में ग्राहकों की सेवा करता है। कंपनी जर्मनी, वियतनाम, यूएई, हांगकांग और बांग्लादेश जैसे देशों को सर्विसेज प्रोवाइड करती है।

Forcas Studio की आईपीओ के जरिए 37.44 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है। इसके लिए 77-80 रुपये का प्राइस बैंड तय किया गया था। इन शेयरों के जरिए जुटाए गए पैसों का इस्तेमाल कंपनी वेयरहाउस को अपग्रेड करने, कर्ज चुकाने, वर्किंग कैपिटल की जरूरतों और आम कॉरपोरेट उद्देश्यों में करेगी।

वर्ष 2010 में बनी फोर्कास स्टूडियो पुरुषों के शर्ट, जींस, टी-शर्ट, ट्राउजर, कॉटन पैंट, स्पोर्ट्सवियर, पार्टी वियर, फैशन वियर और बॉक्सर बेचती है। इसके प्रोडक्ट्स की बिक्री ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर FTX, Tribe और Conteno के ब्रांड नाम से होती है। इसके अलावा कंपनी के कपड़े वी-मार्ट रिटेल, वी2 रिटेल, सिटी कार्ट, मेट्रो बाजार, कोठारी रिटेल और सर्वण रिटेल के जरिए भी बिकते हैं। सप्लाई चेन के लिए कोलकाता में इसके चार वेयरहाउस हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top