Uncategorized

जोमैटो ने ऑर्डर शेड्यूल करने की सुविधा शुरू की: जरूरत से 2 दिन पहले कर सकेंगे ऑर्डर, अभी देश के 13,000 रेस्टोरेंट्स में अवेलेबल

 

ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो पर अब आप 2 दिन पहले से ऑर्डर शेड्यूल कर पाएंगे। कंपनी के फाउंडर और CEO दीपिंदर गोयल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X इस फैसिलिटी के शुरू होने की घोषणा की।

 

फिलहाल यह सुविधा दिल्ली एनसीआर, बेंगलुरु, मुंबई, अहमदाबाद, चंडीगढ़, लखनऊ और जयपुर के लगभग 13,000 रेस्टोरेंट्स में 1,000 रुपए से ज्यादा के ऑर्डर के लिए शुरू हो गई है।

दिपिंदर गोयल बोले- और भी रेस्टोरेंट और शहर जोड़े जा रहे
दिपिंदर गोयल ने अपने X हैंडल पर लिखा, ‘2 दिन पहले तक ऑर्डर देकर अपने खाने की योजना बेहतर बनाएं और हम सही समय पर डिलीवरी करेंगे।

रेस्टोरेंट्स में हमेशा ज्यादा मात्रा में व्यंजन स्टॉक में रहते हैं और इनमें किचन प्रीप्रेशन टाइम कंसिस्टेंसी भी देखी गई है। और भी रेस्टोरेंट और शहर जोड़े जा रहे हैं। हम जल्द ही इसे सभी ऑर्डर के लिए बढ़ा देंगे।’

दो दिन पहले बंद किया था इंटरसिटी सर्विस
नई सुविधा की लॉन्चिंग से दो दिन पहले कंपनी ने अपने इंटरसिटी सर्विस लिंजेंड्स को बंद करने का ऐलान किया था। इसकी जानकारी भी गोयल ने अपने X हैंडल पर दी थी।

उन्होंने कहा था, ‘जोमैटे लीजेंड्स पर अपडेट- दो साल की कोशिशों के बाद, प्रोडक्ट मार्केट में फिट होने में सफल नहीं होने पर हमने तत्काल प्रभाव से इस सर्विस को बंद करने का फैसला किया है।’

जोमैटो ने नए ‘डिस्ट्रिक्ट’ ऐप को लॉन्च करने का ऐलान किया था
इस महीने की शुरुआत में जोमैटो ने ‘डिस्ट्रिक्ट’ नाम के एक नए ऐप को लॉन्च करने का ऐलान किया था। यह ऐप डाइनिंग और टिकटिंग (मूवीज एंड इवेंट्स) के साथ ‘गोइंग-आउट’ बिजनेस को जोड़ता है। कंपनी की कोर फूड डिलीवरी सर्विसेज और हाइपर कॉमर्स से परे यह ऐप एक बड़ा विस्तार है।

अप्रैल-जून तिमाही में जोमैटो का मुनाफा 126.5 गुना बढ़ा
अप्रैल-जून तिमाही में जोमैटो का मुनाफा सालाना आधार पर 126.5 गुना बढ़कर 253 करोड़ रुपए हो गया है। एक साल पहले की समान तिमाही में कंपनी का कंसॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट 2 करोड़ रुपए था।

पहली तिमाही में जोमैटो की आय (रेवेन्यू) 74% बढ़कर 4,206 करोड़ हो गई। एक साल पहले की समान तिमाही में रेवेन्यू 2,416 करोड़ रुपए था। जोमैटो ने 1 अगस्त को वित्त वर्ष 2024-25 की पहली तिमाही के नतीजे जारी किए थे।

पेटीएम का एंटरटेनमेंट और टिकटिंग बिजनेस खरीदेगी कंपनी
इससे पहले फूड एग्रीगेटर ने बुधवार को पेटीएम के एंटरटेनमेंट और टिकटिंग बिजनेस का अधिग्रहण करने का ऐलान किया। यह डील 2,048.4 करोड़ रुपए में होनी है। फूड डिलीवरी सेक्टर की यह दिग्गज कंपनी ‘गोइंग-आउट’ सेगमेंट में अपनी जगह बढ़ाना चाहती है।

वहीं संकटग्रस्त फिनटेक प्रमुख पेटीएम अपनी कोर फाइनेंशियल सर्विसेज की पेशकश पर फोकस करना चाहती है। दोनों कंपनियों ने एक्सचेंज फाइलिंग में बताया कि कैश ट्रांजैक्शन को 21 अगस्त (बुधवार) को जोमैटो और पेटीएम के बोर्ड ने मंजूरी दे दी है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top