Markets

YES Bank पर CRISIL Ratings का भरोसा बढ़ा, रेटिंग की अपग्रेड

क्रेडिट रेटिंग एजेंसी CRISIL की ओर से यस बैंक (Yes Bank) के लिए एक अच्छी खबर आई है। CRISIL ने बैंक के टियर-2 बॉन्ड्स (Basel III के तहत) और इंफ्रास्ट्रक्चर बॉन्ड्स के लिए लॉन्ग टर्म रेटिंग को अपग्रेड किया है। बैंक के मुताबिक, रेटिंग को CRISIL A/Positive से बढ़ाकर A+/Stable कर दिया गया है। इसके अलावा रेटिंग एजेंसी ने बैंक के सर्टिफिकेट्स ऑफ डिपॉजिट (CD) पर छोटी अवधि की रेटिंग A1+ को दोहराया है।

CRISIL ने कहा कि यस बैंक का एसेट और लायबिलिटी के मोर्चे पर सटीकता लाने पर फोकस बरकरार है और बैंक, कैपिटलाइजेशन को आरामदायक लेवल्स में बरकरार रख रहा है। बैंक के मुनाफे में लगातार सुधार देखने को मिल रहा है, लेकिन प्रायोरिटी सेक्टर लेंडिंग (PSL) में निवेश पर दबाव, फंडिंग कॉस्ट पर पूरे उद्योग में दबाव और उच्च ऑपरेटिंग खर्चों के कारण बाधित बना हुआ है।

बिजनेस मॉडल में किए बदलाव

एसेट को लेकर रेटिंग एजेंसी ने कहा कि यस बैंक ने अपने बिजनेस मॉडल में बदलाव किए हैं। रिटेल और स्मॉल एंड मीडियम एंटरप्राइजेज (SME) को दिए जाने वाले लोन, नेट एडवांस का करीब 60% हैं। कॉरेपोरेट लोन के मोर्चे पर भी बैंक छोटी साइज के एक्सपोजर और वर्किंग कैपिटल लोन्स के ज्यादा अनुपात पर फोकस कर रहा है। बेहतर रेटिंग वाले कॉरपोरेट्स को ही बैंक लोन जारी कर रहा है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top