Markets

Suzlon Energy Shares: 4 साल में 2000% चढ़ा शेयर, अब सुजलॉन ग्लोबल सर्विसेज का हो रहा मर्जर

रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर की कंपनी सुजलॉन एनर्जी के बोर्ड ने पूर्ण मालिकाना हक वाली सहायक कंपनी सुजलॉन ग्लोबल सर्विसेज लिमिटेड के विलय से जुड़ी योजना को 2 मई 2024 को मंजूरी दी थी। 16 अगस्त को कंपनी के बोर्ड ने एक सर्कुलर रिजॉल्यूशन के जरिए स्कीम में एक मॉडिफिकेशन को मंजूरी दी। यह मॉडिफिकेशन अपॉइंटेड डेट को 1 दिसंबर 2024 से बदलकर 15 अगस्त 2024 या नेशनल कंपनी लॉ ट्राइब्यूनल, अहमदाबाद बेंच द्वारा अप्रूव कोई भी अन्य तारीख करने को लेकर है।

सुजलॉन एनर्जी ने 22 अगस्त को एक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि क्योंकि सुजलॉन ग्लोबल सर्विसेज, कंपनी के पूर्ण मालिकाना हक वाली प्रत्यक्ष सब्सिडियरी है, इसलिए लिस्टिंग रेगुलेशंस के प्रावधान के अनुसार अमलागेशन स्कीम के लिए स्टॉक एक्सचेंजेस से नो ऑब्जेक्शन लेटर या ऑब्जर्वेशन लेटर लेने की जरूरत नहीं है। यह भी कहा गया है कि सुजलॉन ग्लोबल सर्विसेज के शेयरहोल्डिंग पैटर्न में कोई बदलाव नहीं होगा, न ही सुजलॉन एनर्जी की ओर से शेयरों का कोई इश्यूएंस होगा।

एक साल में सुजलॉन एनर्जी का शेयर 260% चढ़ा

शुक्रवार, 23 अगस्त को सुजलॉन एनर्जी का शेयर बीएसई पर 78.84 रुपये पर बंद हुआ। कंपनी का मार्केट कैप 1 लाख करोड़ रुपये है। कैलेंडर वर्ष 2024 में अब तक यह निवेशकों को करीब 105 प्रतिशत का रिटर्न दे चुका है, यानि पैसा डबल कर चुका है। वहीं पिछले एक साल में शेयर की कीमत 259 प्रतिशत चढ़ी है। अगर पिछले 4 वर्षों पर गौर करें तो शेयर की कीमत में करीब 2077 प्रतिशत का उछाल आया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top