Markets

Multibagger Stocks: इन नई कंपनियों में है मल्टीबैगर बनने का दमखम, पोर्टफोलियो में जरूर करें शामिल

Multibagger stock picks : गेम चेंजर…जी हां जिनके आने से खेल के नियम बदल जाते हैं…नई चीजें शक्ल लेती है और पुरानी ढल जाती हैं…बिजनेस, खेल जगत, सिनेमा…किसी की भी बात कर लीजिए, हर किसी क्षेत्र में कभी-ना कभी बदलाव की ऐसी आंधी आती है कि पूरा का पूरा दौर बदल जाता है। क्रिकेट में सचिन आए तो खेल प्रेमियों के भगवान बन गए, फिल्मों में सलीम-जावेद के एंग्री यंग मैन किरदार से नए युग की शुरुआत हुई तो ‘मैंने प्यार किया’ से रोमांस का नया मौसम आया। वैसे ही जैसे, ग्लोबलाइजेशन से भारतीय इकोनॉमी की तस्वीर बदल गई। बिजनेस की दुनिया में नई सोच की धारा लगातार बह रही है। तभी तो नए कारोबार, स्टार्टअप्स से कुछ ऐसी कंपनियों का उदय हो रहा है, जो धमाल मचा रहे हैं किसी एंग्री यंग मैन की तरह। काफी Fiery नजर आ रहे हैं ये Young Stocks।

इन्हीं यंग स्टॉक्स पर बात करने के लिए सीएनबीसी-आवाज़ के साथ जुड़े SMIFS के हेड ऑफ रिसर्च शरद अवस्थी और SBI Securities के सनी अग्रवाल।

शरद अवस्थी के पसंदीदा यंग स्टॉक्स

MTAR : MTAR में शरद अवस्थी की 2200 रुपए के लक्ष्य के लिए खरीदारी की सलाह है। उनका मानना है कि ये साल अगले 1 साल में हासिल हो सकता है। कंपनी का 5 साल में 3,000 करोड़ रेवेन्यू का लक्ष्य है। वित्त वर्ष 2025 कंपनी में कंपनी की रेवेन्यू में 45-50 फीसदी की बढ़ोतरी हो सकती है। कंपनी की ग्रीन प्रोडक्ट पोर्टफोलियो बढ़ाने पर फोकस है। कंपनी क्लीन एनर्जी वर्टिकल में मौजूदगी बढ़ा रही है। इससे आगे फायदा होगा।

आइडिया फोर्ज (IDEAFORGE): आइडिया फोर्ज में शरद अवस्थी की 1000 रुपए के लक्ष्य के लिए खरीदारी की सलाह है। उनका कहना है कि कंपनी ड्रोन डिजाइनिंग और मैन्युफैक्चरिंग का कारोबार करती है। नए प्रोडक्ट लॉन्च से ग्रोथ बढ़ने की उम्मीद है। कंपनी का फोकस एक्सपोर्ट बिजनेस बढ़ाने पर है। कंपनी की ऑर्डरबुक 54.2 करोड़ रुपए के आसपास है। L1 पाइपलाइन मजबूत है। US बिजनेस और लॉजिस्टिक्स में ग्रोथ के अच्छे मौके नजर आ रहे हैं।

यात्रा ऑनलाइन (YATRA ONLINE): यात्रा ऑनलाइन में शरद अवस्थी की 180 रुपए के लक्ष्य के लिए खरीदारी की सलाह है। उनका कहना है कि ये देश की बड़ी कॉरपोरेट ट्रैवल सर्विस देने वाली कंपनी है। ये देश की तीसरी सबसे बड़ी ऑनलाइन ट्रैवल कंपनी है। वित्त वर्ष 2028 तक 4.56 लाख करोड़ की ट्रैवल इंडस्ट्री संभव है। कॉरपोरेट बिजनेस वर्टिकल में सुधार देखने को मिल रहा है। कंपनी TAM बढ़ाने के लिए नए प्रोडक्ट पर फोकस कर रही है।

सनी अग्रवाल के पसंदीदा यंग स्टॉक्स

सैंको गोल्ड (SENCO GOLD): सैंको गोल्ड में सनी अग्रवाल की 1320 रुपए के लक्ष्य के लिए खरीदारी की सलाह है। वर्तमान में ये शेयर 1100 रुपए के आसपास कारोबार कर रहा है। ये ज्वेलरी रिटेल स्टोर चलाने वाली कंपनी है। देशभर में 164 स्टोर है। पूर्वी भारत में कंपनी की अच्छी मौजूदगी है। दुबई में भी कंपनी का एक स्टोर है। लिस्टिंग के बाद शेयर 3.5 गुना दौड़ा है। वित्त वर्ष 2024 में बिक्री 3,535 करोड़ रुपए से बढ़कर 5,230 करोड़ रुपए पर रही है। वहीं, मुनाफा 130 करोड़ से बढ़कर 190 करोड़ रुपए पर रहा है। शेयर में वित्त वर्ष 2026 के अनुमानित PE के 31x पर ट्रेडिंग हो रही है।

बीकाजी फूड्स (BIKAJI FOODS): बीकाजी फूड्स में सनी अग्रवाल की 1000 रुपए के लक्ष्य के लिए खरीदारी की सलाह है। वर्तमान में ये शेयर 848 रुपए के आसपास कारोबार कर रहा है। बीकाजी फूड्स का शेयर लिस्टिंग के बाद करीब 3 गुना दौड़ा है। कंपनी बीकाजी नाम से नमकीन बनाती है। अमिताभ बच्चन बीकाजी फूड्स के ब्रांड एंबेसडर हैं। शेयर में FY26 के अनुमानित PE के 70 गुना पर ट्रेडिंग हो रही है।

AZAD ENGG (आज़ाद इंजीनिरिंग) : आज़ाद इंजीनिरिंग में सनी अग्रवाल की 2000 रुपए के लक्ष्य के लिए खरीदारी की सलाह है। वर्तमान में ये शेयर 1626 रुपए के आसपास कारोबार कर रहा है। यह एयरोस्पेस और डिफेंस स्पेस की कंपनी है। ये शेयर लिस्टिंग के बाद करीब 3 गुना दौड़ा है।

पहली तिमाही में कंपनी के नतीजे अच्छे रहे हैं। वित्त वर्ष 2025 के लिए कंपनी ने 25 फीसदी रेवेन्यू ग्रोथ का गाइडेंस दिया है। वित्त वर्ष 2026 तक नई यूनिट निर्माण के लिए काम जारी रहेगा।

डिस्क्लेमर: stock market news पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top