Uncategorized

सुजलॉन के शेयर में अभी कितना दम, बेचना सही या नहीं? ये है नया टारगेट प्राइस

 

बीते एक साल में एनर्जी सेक्टर में कई ऐसी कंपनियां हैं जिन्होंने निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। ऐसी ही एक कंपनी- सुजलॉन एनर्जी है। इस शेयर ने एक साल में 260% से ज्यादा का रिटर्न दिया है तो दो साल की अवधि में 855% से ज्यादा की बढ़त हासिल की है। इस पर दांव लगाने वाले निवेशक अब शेयर के भविष्य को जानना चाहते हैं। आइए सुजलॉन एनर्जी शेयर के टारगेट प्राइस को जान लेते हैं।

अभी क्या है शेयर प्राइस

सुजलॉन एनर्जी के शेयर शुक्रवार को 1.65% बढ़कर 78.84 रुपये पर बंद हुए। शेयर का मार्केट कैप 1.07 लाख करोड़ रुपये रहा। पिछले एक सप्ताह में शेयर की रफ्तार सुस्त थी। पिछले एक साल में शेयर अपने 52-सप्ताह के निचले स्तर से 271% बढ़ गया है। 14 अगस्त 2023 को सुजलॉन का शेयर 52-सप्ताह के निचले स्तर 21.26 रुपये पर था।

क्या कहते हैं एक्सपर्ट

चॉइस ब्रोकिंग के रिसर्च एनालिस्ट मंदार भोजने ने बिजनेस टुडे से कहा- सुजलॉन लगातार नए रिकॉर्ड बना रहा है, जो एक मजबूत तेजी के रुझान का संकेत दे रहा है। सुजलॉन के शेयर का अगला लॉन्ग टर्म टारगेट प्राइस- 100 रुपये और 140 रुपये तक हो सकता है। वहीं, शॉर्ट टर्म वाले निवेशक 85 रुपये और 90 रुपये स्तर के आसपास मुनाफावसूली करने पर विचार कर सकते हैं।

मुनाफावसूली के संकेत

इसके अलावा स्टॉकबॉक्स के तकनीकी विश्लेषक कुशल गांधी ने कहा कि सुजलॉन एनर्जी वर्तमान में उच्च मूल्यांकन पर कारोबार कर रही है और साप्ताहिक चार्ट पर अपने औसत से 46% दूर है, जिससे मुनाफावसूली की संभावना बढ़ जाती है। स्वास्तिका इन्वेस्टमार्ट के प्रवेश गौड़ ने कहा कि टेक्नीकल आउटलुक से पहला ब्रेकआउट लेवल 92 रुपये के आसपास होगा।

इसी तरह, सैंक्टम वेल्थ के डेरिवेटिव्स एंड टेक्निकल हेड आदित्य अग्रवाल ने कहा कि सुजलॉन के शेयर में अगले कुछ महीनों में 94/102 रुपये के स्तर तक पहुंचने की क्षमता है। बता दें कि सुजलॉन एनर्जी रिन्यूएबल सर्विस प्रोवाइडर है। कंपनी विंड टर्बाइनों की निर्माता है। यह सोलर एनर्जी सॉल्यूशन की एक चेन प्रोवाइड करती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top