IPO

QVC Exports IPO Subscription: दूसरे दिन तक 30 गुना भरा इश्यू, ग्रे मार्केट में जबरदस्त डिमांड

QVC Exports IPO: क्यूवीसी एक्सपोर्ट्स लिमिटेड का आईपीओ आज 22 अगस्त तक 29.72 गुना सब्सक्राइब हो गया है। दूसरे दिन तक इस इश्यू को कुल 7.89 करोड़ शेयरों के लिए बोलियां मिली है, जबकि ऑफर पर 26.57 लाख शेयर हैं। निवेशकों के पास इस आईपीओ में 23 अगस्त तक निवेश का मौका रहेगा। कंपनी का इरादा आईपीओ के जरिए 24.07 करोड़ रुपये जुटाने का है, जिसमें फ्रेश इश्यू के साथी ही ऑफर फॉर सेल (OFS) भी शामिल है। इश्यू के लिए 86 रुपये का ऑफर प्राइस तय किया गया है। कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग NSE SME प्लेटफॉर्म पर होगी।

QVC Exports IPO: सब्सक्रिप्शन अपडेट

QVC एक्सपोर्ट्स के आईपीओ में रिटेल निवेशकों ने जमकर दांव लगाया है। उनके लिए रिजर्व हिस्सा अब तक 51.07 गुना सब्सक्राइब हो गया है। इसके अलावा, नॉन इंस्टीट्यूशनल बायर्स के हिस्से को 8.34 गुना सब्सक्रिप्शन मिला है। (22 अगस्त 2024, 5:31:59 PM) इस आईपीओ के तहत 17.63 करोड़ रुपये के 20.49 लाख फ्रेश इक्विटी शेयर जारी किए गए हैं। इसके अलावा, OFS के जरिए 6.44 करोड़ रुपये के 7.48 लाख शेयरों की बिक्री हो रही है।

 

QVC Exports IPO के बारे में

सब्सक्रिप्शन के बाद सफल निवेशकों को शेयरों का अलॉटमेंट 26 अगस्त को होने की संभावना है। कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग NSE SME प्लेटफॉर्म पर 28 अगस्त को होने की उम्मीद है। इस आईपीओ में आवेदन के लिए मिनिमम लॉट साइज 1600 शेयर है। रिटेल निवेशकों को इसमें कम से कम ₹137,600 का निवेश करना होगा।

खंडवाला सिक्योरिटीज लिमिटेड QVC एक्सपोर्ट्स IPO का बुक रनिंग लीड मैनेजर है, जबकि कैमियो कॉरपोरेट सर्विसेज लिमिटेड इस इश्यू का रजिस्ट्रार है। QVC एक्सपोर्ट्स IPO के लिए मार्केट मेकर आफ्टरट्रेड ब्रोकिंग है। कंपनी के प्रमोटर नीलेश कुमार शर्मा, मधु शर्मा, प्रीति शर्मा, माताश्री मर्केंटाइल प्राइवेट लिमिटेड और यूनिटी व्यापार प्राइवेट लिमिटेड हैं।

QVC Exports IPO का ग्रे मार्केट का लेटेस्ट अपडेट

QVC एक्सपोर्ट्स के आईपीओ की ग्रे मार्केट में अच्छी-खासी डिमांड है। आज 21 अगस्त को यह इश्यू अनलिस्टेड मार्केट में 72 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। इस हिसाब से कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 158 रुपये के भाव पर होने की संभावना है। अगर ऐसा होता है तो निवेशकों को 83.72 फीसदी का तगड़ा मुनाफा होगा। हालांकि, ध्यान रहे कि ग्रे मार्केट में स्थिति लगातार बदलती रहती है।

QVC Exports के बारे में

QVC एक्सपोर्ट्स लिमिटेड की स्थापना अगस्त 2005 में हुई थी। यह कंपनी हाई-कार्बन सिलिको मैंगनीज, लो-कार्बन सिलिको मैंगनीज, हाई-कार्बन फेरो मैंगनीज, हाई-कार्बन फेरो क्रोम और फेरो सिलिकॉन जैसे फेरोअलॉय के ट्रेड में शामिल है। 31 मार्च 2024 तक कंपनी का 82.95% रेवेन्यू इसके एक्सपोर्ट ऑपरेशन से जनरेट हुआ है। 31 जनवरी 2024 तक कंपनी ने अपने प्रोडक्ट्स को कई देशों में निर्यात किया है, जिनमें ताइवान, जापान, बांग्लादेश, वियतनाम, थाईलैंड, तुर्की, अफ़गानिस्तान, कोरिया, इटली, यूक्रेन, यूनाइटेड किंगडम, बेल्जियम और ओमान शामिल हैं। 6 अगस्त 2024 तक कंपनी के पेरोल पर 15 कर्मचारी हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top