Uncategorized

₹90 लाख तक के फंड का इंतजाम, टाटा की सोलर कंपनी ने इस बैंक से की डील

 

टाटा ग्रुप की पावर कंपनी- टाटा पावर रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड (टीपीआरईएल) ने कहा कि उसकी पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडयरी टाटा पावर सोलर सिस्टम्स लिमिटेड (टीपीएसएसएल) ने आईसीआईसीआई बैंक के साथ डील की है। इसके तहत हाउसिंग और कॉर्पोरेट ग्राहकों के लिए फंड का इंतजाम किया जा सकेगा।

₹90 लाख तक का फंड

आईसीआईसीआई बैंक कोलैटरल-फ्री ऑप्शंस और 5 साल तक की री-पेमेंट अवधि के साथ ₹90 लाख तक का लोन प्रोवाइड करेगा। लोन की रकम अधिक चाहने वाले ग्राहक 20 वर्ष तक की अवधि वाले कोलैटरल-सपोर्ट लोन का विकल्प चुन सकते हैं। बता दें कि कोलैटरल-फ्री लोन एक अनसिक्योर पर्सनल लोन होता है जिसके लिए कर्ज लेने वाले को लोन के खिलाफ संपत्ति गिरवी रखने की जरूरत नहीं होती। आईसीआईसीआई बैंक, टाटा पावर सोलर सिस्टम्स लिमिटेड से सोलर पैनलों की खरीद के लिए आकर्षक ब्याज दरों के साथ फंड प्रोवाइड करेगा। इस पहल में ऋण राशि के 20-25% तक के फ्लैक्सी डाउन पेमेंट विकल्प भी शामिल हैं।

कंपनी के सीईओ ने क्या कहा

टाटा पावर रिन्यूएबल एनर्जी के सीईओ और प्रबंध निदेशक दीपेश नंदा ने कहा कि फ्लैक्सी फंड सॉल्यूशन पेश करके हम ग्राहकों के सभी वर्गों का समर्थन कर रहे हैं। आईसीआईसीआई बैंक के ग्लोबल क्लाइंट्स ग्रुप के प्रमुख अनुज भार्गव ने कहा कि टाटा पावर सोलर सिस्टम्स के साथ हमारा सहयोग ग्रीन एनर्जी पहल का समर्थन करने और हाउसिंग और कॉर्पोरेट ग्राहकों को सोलर सॉल्यूशन में निवेश करने के लिए आवश्यक वित्तीय सहायता प्रोवाइड करने के लिए हमारे समर्पण को दिखाता है।

टाटा पावर के शेयर का हाल

बीएसई पर टाटा पावर कंपनी लिमिटेड के शेयर ₹4.85 या 1.15% की गिरावट के साथ ₹418.00 पर बंद हुए। चालू वित्त वर्ष की अप्रैल-जून तिमाही में टाटा पावर का नेट प्रॉफिट 31 प्रतिशत बढ़कर 1,189 करोड़ रुपये रहा। यह लगातार 19वीं तिमाही है जब कंपनी के नेट प्रॉफिट में मजबूत वृद्धि हुई है। कंपनी की आय जून, 2024 को समाप्त तिमाही में सालाना आधार पर 12 प्रतिशत बढ़कर रिकॉर्ड 16,810 करोड़ रुपये रही।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top