Uncategorized

डिफेंस की इस कंपनी को मिले ₹5920 करोड़ के ऑर्डर, शेयर पर एक्सपर्ट की नजर

 

Bharat Electronics share: डिफेंस इक्युपमेंट मैन्युफैक्चरर कंपनी भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड को 12 जुलाई के बाद से अब तक ₹695 करोड़ के ऑर्डर मिल चुके हैं। इस कंपनी के मुताबिक ज्यादातर ऑर्डर में कॉम्बैट मैनेजमेंट सिस्टम, कम्युनिकेशन इक्युपमेंट, स्थिर ऑप्ट्रोनिक पेडस्टल, अपग्रेड, स्पेयर और सर्विसेज शामिल हैं। इसी के साथ भारत इलेक्ट्रॉनिक्स को अब तक चालू वित्तीय वर्ष में ₹5920 करोड़ के ऑर्डर मिल चुके हैं।

निफ्टी 50 में शामिल होने की उम्मीद

इस बीच, भारत इलेक्ट्रॉनिक्स को निफ्टी 50 इंडेक्स में शामिल किए जाने की संभावना बताई जा रही है। ब्रोकरेज फर्म नुवामा अल्टरनेटिव एंड क्वांटिटेटिव रिसर्च का मानना ​​है कि अगर भारत इलेक्ट्रॉनिक्स को निफ्टी 50 में शामिल किया जाता है तो इससे कंपनी में 442 मिलियन डॉलर का निवेश हो सकता है।

शेयर का ये रहा हाल

सप्ताह के चौथे दिन गुरुवार को भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड के शेयर की रफ्तार सुस्त रही। यह शेयर गिरकर ₹304 पर बंद हुए। पिछले एक महीने में इस शेयर में सुस्त चाल देखी गई है। इस दौरान इसमें 2.6% की गिरावट आई है। हालांकि, साल-दर-साल आधार पर शेयर अब तक 64% बढ़ चुका है।

एक्सपर्ट की है नजर

वित्त वर्ष 2025 की पहली तिमाही के नतीजों के बाद ब्रोकरेज फर्म की अलग-अलग राय है। ब्रोकरेज फर्म जेएम फाइनेंशियल ने अगले कुछ वर्षों में मजबूत ऑर्डर पाइपलाइन के कारण 360 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ भारत इलेक्ट्रॉनिक्स पर अपनी ‘खरीदें’ रेटिंग बरकरार रखी है। ब्रोकरेज ने कहा- प्रबंधन ने वित्त वर्ष 2025 के लिए 15% के रेवेन्यु ग्रोथ की पुष्टि की है। जेएम फाइनेंशियल ने कहा कि हम 360 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ शेयर पर ‘खरीदें’ रेटिंग बनाए रखते हैं।

नुवामा ने भारत इलेक्ट्रॉनिक्स पर अपनी ‘होल्ड’ रेटिंग बरकरार रखी। इसके साथ ही कहा कि इसमें ज्यादा तेजी की संभावना नहीं दिख रही है। शेयर के लिए टारगेट प्राइस 304 रुपये (पहले 270 रुपये) रखा गया है। निर्मल बंग इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने बीईएल के शेयर के लिए टारगेट प्राइस 280 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ ‘सेल’ कॉल को बरकरार रखा है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top