Markets

Zomato का शेयर आगे देख सकता है 27% तेजी, Paytm के टिकटिंग बिजनेस की खरीद से ब्रोकरेज खुश

Zomato Stock Price: 22 अगस्त को जोमैटो का शेयर फ्लैट लेवल पर है। इसमें न ही गिरावट है और न ही तेजी। एक दिन पहले खबर आई थी कि Paytm ब्रांड का संचालन करने वाली कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड अपना एंटरटेनमेंट टिकट कारोबार 2,048 करोड़ रुपये में जोमैटो को बेच रही है। दोनों कंपनियों के बोर्ड ने पूरी तरह कैश में होने वाले इस सौदे को अपनी मंजूरी दे दी है। सौदा पूरा होने के बाद जोमैटो अपने एंटरटेनमेंट टिकट कारोबार के लिए ‘डिस्ट्रिक्ट’ नाम से एक नए ऐप का संचालन करेगी।

इस सौदे को लेकर ब्रोकरेज पॉजिटिव हैं। बर्नस्टीन, जेफरीज और नोमुरा का मानना है कि इस अधिग्रहण से जोमैटो को कुल एड्रेसेबल मार्केट (टीएएम) का विस्तार करने, ग्रोथ को बढ़ाने और बुकमायशो जैसे बाजार के दिग्गजों के साथ प्रतिस्पर्धा करने में मदद मिलेगी।

Emkay Global का क्या है मानना

एमके ग्लोबल के विश्लेषकों ने कहा कि यह खरीद जोमैटो के ‘गोइंग आउट’ व्यवसाय को आकार और पैमाना देती है, जो मीडियम से लॉन्ग टर्म में अतिरिक्त ग्रोथ इंजन के रूप में कार्य कर रहा है। यह कंपनी के ‘गोइंग-आउट’ के लिए वन-स्टॉप डेस्टिनेशन बनाने के उद्देश्य को भी बल देती है। Emkay Global ने जोमैटो के शेयर के लिए ‘बाय’ रेटिंग दोहराते हुए 270 रुपये प्रति शेयर का टारगेट प्राइस दिया है। जोमैटो के मैनेजमेंट का अनुमान है कि इस अधिग्रहण के बाद वित्त वर्ष 2026 में गोइंग आउट GOV 10,000 करोड़ रुपये से अधिक होगा।

Bernstein ने शेयर को “आउटपरफॉर्म” रेटिंग दी है और टारगेट प्राइस 275 रुपये प्रति शेयर तय किया है। ब्रोकरेज का मानना है कि यह खरीद एक स्ट्रैटेजिक मूव है और इससे जोमैटो के लिए ईवेंट टिकटिंग सेक्टर में TAM को विस्तार मिलेगा।

Jefferies और Nomura की रेटिंग

Jefferies भी स्टॉक को लेकर बुलिश है और शेयर के लिए “बाय” रेटिंग के साथ 335 रुपये प्रति शेयर का टारगेट प्राइस दिया है। Nomura ने जोमैटो शेयर के लिए 280 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ “बाय” रेटिंग दी है। हालांकि, नोमुरा ने संभावित जोखिमों की पहचान की है, जैसे कि खरीदे गए कारोबार का नए ‘डिस्ट्रिक्ट’ ऐप में स्मूद इंटीग्रेशन और यूजर्स को पेटीएम ऐप से जोमैटो और डिस्ट्रिक्ट ऐप पर माइग्रेट करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए आवश्यक शुरुआती खर्च।

Disclaimer: stock market news पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top