Tech

TVS Motor ने लॉन्च किया नया Jupiter 110cc स्कूटर, कीमत से लेकर फीचर्स तक तमाम डिटेल

TVS  Jupiter 110cc: TVS मोटर ने आज 22 अगस्त को अपने नए स्कूटर जुपिटर 110 cc को लॉन्च कर दिया है। इस स्कूटर को 73700 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की शुरुआती कीमत पर पेश किया गया है। पेट्रोल से चलने वाले इस स्कूटर के चार वेरिएंट्स होंगे, जिनमें ड्रम, ड्रम अलॉय, ड्रम SXC और डिस्क शामिल हैं। टीवीएस का यह नया मॉडल होंडा एक्टिवा और हीरो प्लेजर प्लस जैसे अन्य 110 सीसी ICE स्कूटरों से मुकाबला करेगा।

TVS  Jupiter 110cc में मिलेगा 113.3 सीसी इंजन

TVS ने बताया कि बिल्कुल नए प्लैटफॉर्म पर आधारित टीवीएस जुपिटर 110 में 113.3 सीसी, सिंगल सिलेंडर, फोर-स्ट्रोक इंजन लगा है। यह 6500 आरपीएम पर 5.9 किलोवाट की अधिकतम पावर और 5.000 आरपीएम पर 9.8 एनएम (iGO असिस्ट के साथ) और 5,000 आरपीएम पर 9.2 एनएम (असिस्ट के बिना) का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इनोवेटिव IGO असिस्ट टेक्नोलॉजी के कारण इसका माइलेज पुराने वर्जन की तुलना में 10 फीसदी अधिक हो गया है।

TVS  Jupiter 110cc में मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स

टीवीएस ने यह भी बताया कि नए जुपिटर में ऑटो स्टार्ट-स्टॉप फंक्शन और ISG (इंटीग्रेटेड स्टार्टर जेनरेटर) के साथ एक इंटेलिजेंट इग्निशन सिस्टम है। यह छह कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा, जिसमें डॉन ब्लू मैट, गैलेक्टिक कॉपर मैट, टाइटेनियम ग्रे मैट, स्टारलाइट ब्लू ग्लॉस, लूनर व्हाइट ग्लॉस और मेट्योर रेड ग्लॉस शामिल हैं।

टीवीएस मोटर ने एक बयान में कहा, “नए टीवीएस जुपिटर 110 में स्कूटर पर मिलने वाली कुछ बेहतरीन सेफ्टी और फीचर्स शामिल हैं। इसमें मेटलमैक्स की गारंटी – मेटल फ्यूल टैंक, फ्रंट फेंडर और साइड पैनल; डुअल हेलमेट स्पेस, इमरजेंसी ब्रेक वार्निंग, टर्न सिग्नल लैंप रीसेट और फॉलो मी हेडलैंप दिए गए हैं।”

TVS Motor के CEO का बयान

TVS मोटर कंपनी के डायरेक्टर और CEO केएन राधाकृष्णन ने नई टीवीएस जुपिटर 110 के लॉन्च पर कहा, “नई टीवीएस जुपिटर 110 ग्राहकों की उम्मीदों, इंजीनियरिंग, टेक्नोलॉजी, डिजाइन और एर्गोनॉमिक्स पर निवेश करने के हमारे कमिटमेंट को दिखाता है। हमें भरोसा है कि इस मॉडल में कई ऐसे फीचर हैं जो इस सेगमेंट में पहली बार पेश किए गए हैं और यह टू-व्हीलर मार्केट में हमारी स्थिति को और मजबूत करेगा।”

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top