Markets

Shyam Metalics के शेयरों में आ सकती है 60% की तेजी, ब्रोकरेज ने दिया ₹1,200 का टारगेट, 6% उछला भाव

Stocks to Buy: श्याम मेटालिक्स एंड एनर्जी (Shyam Metalics and Energy) का शेयर करीब मौजूदा स्तर से करीब 60 फीसदी की कमाई करा सकता है। विदेशी ब्रोकरेज फर्म यूबीएस (UBS) ने अपनी एक ताजा रिपोर्ट में यह अनुमान जताया है। UBS ने श्याम मेटालिक्स के शेयरों को ‘Buy (खरीदें)’ के साथ कवर करना शुरू किया है। UBS का मानना है कि यह कंपनी हाई ग्रोथ और ट्रांसफॉर्मेशन के रास्ते पर है, जिससे इसका शेयर 1,200 रुपये तक जा सकता है। यह कंपनी के शेयरों में बुधवार के बंद भाव से करीब 58 फीसदी तेजी आने का अनुमान जताता है।

इस रिपोर्ट के बाद श्याम मेटालिक्स के शेयरों में आज 22 अगस्त को तगड़ी तेजी आई। दिन के कारोबार के दौरान कंपनी का शेयर 6.30 फीसदी तक उछलकर 811.30 रुपये के भाव पर पहुंच गया।

UBS ने कहा कि श्याम मेटालिक्स के मैनेजमेंट ने बिजनेस को डायवर्सिफाई करने और वैल्यू चेन को ऊपर बढ़ाने के लिए जो रणनीति अपनाई है, उसका इसे आगे चलकर फायदा मिल सकता है। इसके अलावा बैकवर्ड इंटीग्रेशन से कंपनी की एफिशियंसी में सुधार हो सकता है।

UBS ने कहा कि कंपनी ने हाल ही में एल्यूमिनियम और स्टेनलेस स्टील बिजनेस में कदम रखा है, जो इसकी एग्जिक्यूशन क्षमता को साफ तरीके से दिखा रही है। इसके अलावा वित्त वर्ष 2025 और 2026 में आगे जो नए प्रोजेक्ट्स शुरू होंगे, उससे कंपनी की अर्निंग ग्रोथ में इजाफा हो सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी अपने मुनाफे से जुड़े जोखिमों को डायवर्सिफिकेशन के जरिए कम कर रही है।

UBS ने बताया कि Shyam Metalics एक कमोडिटी प्रोडक्ट वाली कंपनी से वैल्यू-एडेड प्रोडक्ट वाली कंपनी में बदल रही है, जैसे कि स्पंज आयरन से बैटरी-ग्रेड एल्युमिनियम फॉयल तक। इससे कंपनी को बेहतर मार्जिन, कमोडिटी की कीमतों में उतार-चढ़ाव के जोखिमों को दूर करने और बेहतर रिटर्न रेशियो पाने की उम्मीद है।

UBS ने कहा कि श्याम मेटालिक्स का 10,000 करोड़ रुपये का कैपेक्स प्लान वित्त वर्ष 2022 से 2027 के बीच पूरा होगा, जिससे कंपनी की प्रॉफिटेबिलिटी और ग्रोथ को मजबूती मिलेगी। नए प्रोजेक्ट्स और बैटरी-ग्रेड एल्यूमिनियम फॉयल जैसे वैल्यू-एडेड प्रोडक्ट्स से कंपनी की अर्निंग्स में भारी ग्रोथ की उम्मीद है।

ब्रोकरेज ने कहा, “हम उम्मीद करते हैं कि सभी नए प्रोजेक्ट FY27 तक चालू हो जाएंगे, जिसमें FY25 में 2,500 करोड़ रुपये और FY26 और FY27 में बाकी 4,900 करोड़ रुपये का निवेश होगा। हमें उम्मीद है कि इस कैपेक्स से अगले तीन सालों में कंपनी का EBITDA 39% और प्री-टैक्स लाभ 50% की दर से बढ़ेगा।”

 

डिस्क्लेमरः stock market news पर एक्सपर्ट्स/ब्रोकरेज फर्म्स की ओर से दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह उनके अपने होते हैं, न कि वेबसाइट और उसके मैनेजमेंट के। stock market news यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई भी निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top