Markets

Ola Electric के शेयरों में 8% की गिरावट! निवेशकों ने की मुनाफावसूली, अभी और टूट सकता है भाव?

Ola Electric Share Price: ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के शेयरों में आज 22 अगस्त को तगड़ी मुनाफावसूली देखने को मिली। कंपनी के शेयर शुरुआती कारोबार में 8 प्रतिशत तक गिरकर 126 रुपये के भाव पर आ गए। इससे पहले कंपनी के शेयरों में बस 2 हफ्ते में आईपीओ प्राइस से 100% तक की धमाकेदार तेजी देखने को मिली। ओला इलेक्ट्रिक के शेयर 9 अगस्त को 76 रुपये के भाव पर लिस्ट हुए हुए थे और इसके बाद इसका शेयर दोगुने से अधिक बढ़कर 157.4 रुपये तक पहुंच गया। फिलहाल कंपनी के शेयर अपने इस 52-वीक हाई से करीब 16 फीसदी तक नीचे आ चुके है। दोपहर 1.20 बजे, ओला इलेक्ट्रिक के शेयर NSE पर 5.12 फीसदी की गिरावट के साथ 130.98 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहे थे।

ओला इलेक्ट्रिक ने एक दिन पहले, बताया कि उसके 2 इलेक्ट्रिक स्कूटर, भारत सरकार की प्रोडक्शन-लिंक्ड इनसेंटिव्स (PLI) स्कीम के तहत लाभ लेने के लिए योग्य हो गए हैं। इसमें Ola S1 X 3 kWh और Ola S1 X 4 kWh शामिल हैं। कंपनी ने बताया कि इन दोनों स्कूटर मॉडल्स ने मिनिस्ट्री ऑफ हैवी इंडस्ट्रीज की ओर से तय की गई 50% तक के घरेलू वैल्यू एडिशन की कड़े शर्त को पूरा कर लिया है।

इसके साथ ही ओला इलेक्ट्रिक अब पहली ऐसी शुद्ध टू-व्हीलर इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी बन गई है, जिसके 4 मॉडल को PLI स्कीम का लाभ उठाने के लिए सर्टिफिकेट मिला है। इन मॉडल में S1 Air, S1 Pro और S1 X मॉडल के 2 वर्जन शामिल हैं। कंपनी ने बताया कि उसके रेवेन्यू का लगभग आधा हिस्सा इन्ही 2 मॉडल- Ola S1 X 3 kWh और Ola S1 X 4 kWh से आता है।

 

एक्सपर्ट्स का क्या है कहना?

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के सीनियर रिसर्च एनालिस्ट, साजी जॉन (Saji John) के मुताबिक, इलेक्ट्रिव व्हीकल मार्केट में मौजूद अपार संभावनाओं को देखते हुए ओला इलेक्ट्रिक का स्टॉक लॉन्ग टर्म के लिए आकर्षक हो सकता है। लेकिन इसका मौजूदा वैल्यूएशन काफी अटकलबाजी वाला लगता है

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top