Markets

IREDA ने 4500 करोड़ रुपये का फंड जुटाने का किया ऐलान, क्या शेयरों में गिरावट पर लगेगा ब्रेक?

IREDA Share Price: ग्रीन फाइनेंसिंग NBFC कंपनी इंडियन रिन्यूएबल एनर्जी डेवलपमेंट एजेंसी फंड जुटाने की तैयारी कर रही है। कंपनी के बोर्ड की बैठकर 29 अगस्त 2024 को होगी, जिसमें 4500 करोड़ रुपये तक का फंड जुटाने पर फैसला लिया जाएगा। कंपनी ने आज 21 अगस्त को एक्सचेंज फाइलिंग में यह जानकारी दी। यह फंड क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट (QIP), राइट्स इश्यू या अन्य माध्यमों से जुटाया जा सकता है। कंपनी के शेयरों में आज 0.64 फीसदी की गिरावट आई है और यह स्टॉक BSE पर 238.90 रुपये के भाव पर बंद हुआ है।

IREDA ने एक्सचेंज फाइलिंग में क्या कहा?

IREDA ने एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि फर्दर पब्लिक ऑफर (FPO)/क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट (QIP)/राइट्स इश्यू/प्रेफरेंशियल इश्यू या किसी अन्य परमिटेड मोड या कॉम्बिनेशन के माध्यम से एक या एक से अधिक किस्तों में 4500 करोड़ रुपये तक की कुल राशि के लिए इक्विटी शेयर कैपिटल के माध्यम से फंड जुटाना जाएगा

IREDA की हुई थी दमदार लिस्टिंग

नवंबर 2023 में लिस्ट होने के बाद से IREDA के शेयर में भारी उछाल आया है। 2024 में अब तक शेयर में करीब 130 फीसदी की तेजी आ चुकी है। IREDA के शेयर 29 नवंबर को 32 रुपये के इश्यू प्राइस के मुकाबले 56 फीसदी से अधिक प्रीमियम पर लिस्ट हुए थे। बीएसई और एनएसई दोनों पर शेयर इश्यू प्राइस से 56.25% ऊपर 50 रुपये के भाव पर लिस्ट हुए। यह कंपनी न्यू और रिन्यूएबल एनर्जी के एडमिनिस्ट्रेटेटिव कंट्रोल के तहत एक मिनी रत्न फर्म है।

IREDA के शेयरों पर ब्रोकरेज फर्म की मिलीजुली राय

इरेडा के शेयर रिकॉर्ड हाई से करीब 23% फिसल चुके हैं। घरेलू ब्रोकरेज फर्म फिलिपकैपिटल का मानना है कि इरेडा के शेयरों में तेजी का जो रुझान था, वह किसी अहम फंडामेंटल वजह की बजाय पैसिव फ्लो के चलते आया। ब्रोकरेज फर्म ने इसे सेल रेटिंग दी है और टारगेट प्राइस 130 रुपये पर तय किया है जो मौजूदा लेवल से करीब 46 फीसदी डाउनसाइड है। वहीं दूसरी तरफ एक और ब्रोकरेज फर्म ICICI सिक्योरिटीज ने इसे 330 रुपये के टारगेट प्राइस पर खरीदारी की रेटिंग दी है।

(डिस्क्लेमर: stock मार्किट news पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को stock मार्किट news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top