Company

अंबुजा सीमेंट्स की प्रमोटर ग्रुप इकाई 50 करोड़ डॉलर में 2.84 पर्सेंट हिस्सेदारी बेचने की तैयारी में

Ambuja Cements: अंबुजा सीमेंट्स की प्रमोटर ग्रुप इकाई होल्डरिंड इनवेस्टमेंट्स लिमिटेड ब्लॉक डील के जरिये 50 करोड़ डॉलर में 2.84 पर्सेंट हिस्सेदारी खरीदने की तैयारी में है। मामले से वाकिफ सूत्रों ने मनीकंट्रोल को यह जानकारी दी है। इस ब्लॉक डील के लिएमे फ्लोर प्राइस 600 रुपये प्रति शेयर है, जो 22 अगस्त के क्लोजिंग प्राइस 631.80 रुपये से 5 पर्सेंट डिस्काउंट पर है। सीमेंट कंपनी के शेयरों में पिछले साल 38 पर्सेंट की बढ़ोतरी देखने को मिली है।

मनीकंट्रोल ने डील के टर्मशीट की कॉपी भी देखी है। इनवेस्टमेंट बैंक जेफरीज इस डील के लिए सलाहकार के तौर पर काम कर रही है और इसके लिए 60 दिनों का लॉक इन पीरियड है। अंबुजा सीमेंट्स में प्रमोटर ग्रुप की कुल 70.33 पर्सेंट हिस्सेदारी है और इसमें से 50.90 पर्सेंट स्टेक होल्डरिंड इनवेस्टमेंट्स लिमिटेड की 50.90 पर्सेंट हिस्सेदारी है।

इस सिलसिले में जवाब के लिए अंबुजा सीमेंट से संपर्क नहीं किया जा सका। अदाणी ग्रुप के मालिकाना हक वाली कंपनी ने पन्ना सीमेंट इंडस्ट्रीज लिमिटेड में 100 पर्सेंट हिस्सेदारी खरीदने का ऐलान किया था। यह डील 10,422 करोड़ रुपये में हुई थी। अदाणी ग्रुप ने 2028 तक अपनी उत्पादन क्षमता 14 करोड़ टन रखने का टारगेट तय किया है और उसने यह कदम इसी लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए उठाया था।

 

कंपनी ने अगस्त में बिहार में अपने पहले वेंचर का ऐलान किया है। यह किसी सीमेंट कंपनी द्वारा बिहार में सबसे बड़ा निवेश होगा। वारसलीगंज सीमेंट प्लांट की क्षमता 60 मिलियन टन सालाना होगी और इसमें तकरीबन 1,600 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top