Markets

Multibagger Stock: 4 सालों में 2730% का तगड़ा रिटर्न, अब टेलीकॉम इक्विपमेंट बिजनेस में एंट्री की तैयारी

Multibagger Stock: ऑप्टिमस इंफ्राकॉम लिमिटेड (Optiemus Infracom) एक मल्टीबैगर कंपनी है, जिसने अपने निवेशकों को पिछले कुछ सालों में तगड़ा रिटर्न दिया है। यह कंपनी पिछले 25 सालों से नोकिया और सैमसंग जैसी दिग्गज कंपनियों के मोबाइल हैंडसेट का प्रमुख डिस्ट्रीब्यूटर है। अब इस कंपनी ने टेलीकॉम इक्विपमेंट मैन्युफैक्चरिंग के बिजनेस में एंट्री की घोषणा की है। इस बीच आज कंपनी के शेयरों में करीब 12 फीसदी की दमदार रैली देखी गई। यह स्टॉक BSE पर 565.85 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। कंपनी का मार्केट कैप 4,858 करोड़ रुपये है।

क्या है Optiemus Infracom का प्लान

1995 में दिल्ली के जनरल ट्रेड मार्केट में नोकिया हैंडसेट वितरित करने वाला यह ग्रुप अब अपने ऑपरेशन का विस्तार कर रहा है। भारत सरकार के आत्मनिर्भर भारत के विजन के तहत ऑप्टिमस इंफ्राकॉम लिमिटेड ने तेजस नेटवर्क्स से हाथ मिलाया है। इस साझेदारी के तहत 4जी बेस बैंड यूनिट, रिमोट रेडियो हेड, ओएनटी/ओएनयू डिवाइस और ब्रॉडबैंड स्विच और राउटर सहित कई तरह के टेलीकॉम इक्विपमेंट्स बनाए जाएंगे। इन प्रोडक्ट्स की मैन्युफैक्चरिंग ऑप्टिमस की नोएडा स्थित फैसिलिटी में होगी।

टेलीकॉम और नेटवर्किंग प्रोडक्ट्स के डिजाइन और निर्माण में अपनी एक्सपर्टाइज के लिए जानी जाने वाली भारतीय कंपनी तेजस नेटवर्क्स ने पिछले एक दशक में खुद को भारतीय टेलीकॉम इकोसिस्टम में एक भरोसेमंद पार्टनर के रूप में स्थापित किया है।

Optiemus Infracom का फाइनेंशियल

तिमाही नतीजों की बात करें तो FY25 की पहली तिमाही में ऑप्टिमस इंफ्राकॉम ने 493 करोड़ रुपये का रेवेन्यू दर्ज किया, जबकि पिछले साल की समान तिमाही में यह 282 करोड़ रुपये था। कंपनी का ऑपरेटिंग प्रॉफिट 23 करोड़ रुपये रहा। जून तिमाही में इसका नेट प्रॉफिट पिछले साल की समान तिमाही में 9 करोड़ रुपये से बढ़कर 12 करोड़ रुपये हो गया।

पूरे वित्त वर्ष की बात करें तो कंपनी ने FY24 में 1528 करोड़ रुपये का रेवेन्यू हासिल किया। FY24 में ऑपरेटिंग प्रॉफिट 79 करोड़ रुपये रहा। FY23 में नेट प्रॉफिट 42 करोड़ रुपये था, जो कि FY24 में बढ़कर 57 करोड़ रुपये हो गया।

कैसा रहा है Optiemus Infracom के शेयरों का प्रदर्शन

पिछले एक महीने में ऑप्टिमस इंफ्राकॉम के शेयरों में 45 फीसदी की तेजी आई है। पिछले 6 महीने में स्टॉक ने 83 फीसदी का रिटर्न दिया है। इस साल अब तक कंपनी के शेयर 79 परसेंट भाग चुके हैं। पिछले एक साल में इसके निवेशकों को 123 फीसदी का तगड़ा रिटर्न मिला है। इतना ही नहीं, पिछले करीब 4 सालों में इसके निवेशकों को 2730 फीसदी का बंपर मुनाफा हुआ है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top