IPO

Ideal Technoplast IPO Subscription: ग्रे मार्केट से पॉजिटिव संकेत, पहले दिन अब तक 5 गुना भरा इश्यू

Ideal Technoplast IPO: आइडियल टेक्नोप्लास्ट इंडस्ट्रीज का आईपीओ आज सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गया। यह इश्यू पहले दिन अब तक 5.25 गुना सब्सक्राइब हो गया है। इसे कुल 66 लाख शेयरों के लिए बोलियां मिल गई है, जबकि ऑफर पर 12.58 लाख शेयर हैं। निवेशकों के पास इस आईपीओ में 23 अगस्त तक निवेश का मौका रहेगा। कंपनी का इरादा आईपीओ के जरिए 16.03 करोड़ रुपये जुटाने का है। इश्यू के लिए 121 रुपये का फिक्स्ड ऑफर प्राइस तय किया गया है। कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग NSE SME प्लेटफॉर्म पर होगी।

GMP की बात करें तो इस आईपीओ को ग्रे मार्केट से पॉजिटिव संकेत मिल रहा है। आज यह इश्यू अनलिस्टेड मार्केट में 15 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। इस हिसाब से कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 136 रुपये के भाव पर होने की संभावना है। अगर ऐसा होता है तो निवेशकों को 12.40 फीसदी का मुनाफा होगा। हालांकि, ध्यान रहे कि ग्रे मार्केट में स्थिति लगातार बदलती रहती है।

Ideal Technoplast IPO: सब्सक्रिप्शन से जुड़ी डिटेल

 

आइडियल टेक्नोप्लास्ट इंडस्ट्रीज के आईपीओ में सबसे ज्यादा दांव रिटेल निवेशकों के लिए लगाया है और उनके लिए रिजर्व हिस्सा 8.30 गुना सब्सक्राइब हो गया है। इसके अलावा, नॉन इंस्टीट्यूशनल बायर्स के हिस्से को 2.23 गुना सब्सक्रिप्शन मिला है। इस आईपीओ के तहत सिर्फ फ्रेश इक्विटी शेयर जारी किए गए हैं। वहीं, इसमें ऑफर फॉर सेल (OFS) के जरिए कोई बिक्री नहीं हो रही है। इसका मतलब है कि आईपीओ से होने वाली पूरी आय कंपनी को जाएगी।

Ideal Technoplast IPO से जुड़ी डिटेल

आइडियल टेक्नोप्लास्ट इंडस्ट्रीज के आईपीओ के तहत 13.25 लाख फ्रेश इक्विटी शेयर जारी किए गए हैं। सब्सक्रिप्शन के बाद सफल निवेशकों को शेयरों का अलॉटमेंट 26 अगस्त को होने की उम्मीद है। कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग NSE SME प्लेटफॉर्म पर 28 अगस्त को होने की संभावना है।

इस आईपीओ में आवेदन के लिए मिनिमम लॉट साइज 1000 शेयर है। इसमें रिटेल निवेशकों को कम से कम ₹121,000 का निवेश करना होगा। स्वस्तिका इन्वेस्टमार्ट लिमिटेड आइडियल टेक्नोप्लास्ट इंडस्ट्रीज आईपीओ का बुक रनिंग लीड मैनेजर है, जबकि बिगशेयर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड इस इश्यू का रजिस्ट्रार है। इस आईपीओ के लिए मार्केट मेकर सनफ्लावर ब्रोकिंग है।

प्रफुल्लभाई करशनभाई वघासिया, वैष्णवी प्रफुल्लभाई वघासिया, विपुलभाई दुलाभाई मेंदापारा, मितुलाबेन विपुलभाई मेंदापारा, गौरवभाई छगनभाई गोपानी और आशाबेन गौरवभाई गोपानी कंपनी के प्रमोटर हैं।

Ideal Technoplast के बारे में

आइडियल टेक्नोप्लास्ट इंडस्ट्रीज की स्थापना साल 2012 में हुई है। कंपनी रिजिट प्लास्टिक पैकेजिंग मैन्युफैक्चरर है जो अपने प्रोडक्ट्स को घरेलू और इंटरनेशनल दोनों बाजारों (अप्रत्यक्ष रूप से एक्सपोर्ट कंपनियों और थर्ड पार्टी के माध्यम से) में ऑफर करता है। आइडियल टेक्नोप्लास्ट पेंट, एग्रो, केमिकल्स, कॉस्मेटिक्स, लुब्रिकेंट्स, फूड और एडिबल ऑयल जैसे उद्योगों के लिए राउंड और स्क्वायर कंटेनर, ट्विस्ट कंटेनर और बोतलों सहित इंडस्ट्रियल पैकेजिंग सॉल्यूशन प्रोवाइड करता है।

कंपनी के पास इन-हाउस डिज़ाइन और प्रिंटिंग टेक्नोलॉजीज सहित एडवांस मैन्युफैक्चरिंग टेक्नोलॉजीज हैं। सूरत में प्रोडक्शन फैसिलिटी 20,000 वर्ग फीट के क्षेत्र में कई मंजिलों में फैली हुई है, और इसमें अत्याधुनिक तकनीक है, जिसमें पूरी तरह से ऑटोमेटेड लाइन भी शामिल है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top