Markets

Genus Power को मिला ₹3,600 करोड़ का बड़ा ऑर्डर! 5% अपर सर्किट में पहुंचा शेयर, इस साल 88% की आई तेजी

Genus Power Infrastructures Share Price: जीनस पावर इंफ्रास्ट्रक्चर के शेयरों में आज 21 अगस्त को 5 फीसदी का अपर सर्किट लगा और शेयर 437.75 रुपये के अपने नए 52-वीक हाई पर पहुंच गए। यह तेजी इस खबर के बाद इस खबर के बाद आई कि इसकी एक पूर्ण स्वामित्व वाली सहयोगी को कुल 3,608.52 करोड़ रुपये के 3 नए ऑर्डर मिले हैं। कंपनी ने शेयर बाजारों को भेजी एक सूचना में बताया कि उस ये ऑर्डर ‘एडवांस्ड मीटरिंग इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विस प्रोवाइडर्स (AMISPs) की नियुक्ति के लिए हैं। इसमें करीब 42.6 लाख स्मार्ट प्रीपेड मीटर और सिस्टम मीटर का डिजाइन, बिल्ड, फाइनेंस, ओन, ऑपरेट और ट्रांसफर (DBFOOT) बेसिस पर डिजाइन, सप्लाई और इंस्टॉलेशन शामिल है।

इस नए ऑर्डर के साथ ही जीनस पावर इंफ्रास्ट्रक्चर का कुल ऑर्डर बुक अब 28,000 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है। दिलचस्प बात यह है कि कंपनी का मार्केट कैप अभी सिर्फ 13,300 करोड़ रुपये का है। यानी कंपनी के ऑर्डर बुक का साइज उसके मार्केट वैल्यू के दोगुने से भी अधिक है। यह पिछले कुछ दिनों में कंपनी को मिला दूसरा ऑर्डर है। पिछले हफ्ते ही इसकी एक सहायक कंपनी को कुल 2,925.5 करोड़ रुपये के तीन लेटर ऑफ अवार्ड (LoA) मिले थे।

जीनस पावर इंफ्रास्ट्रक्चर के शेयरों में इस साल की शुरुआत से अबतक करीब 88 फीसदी की तेजी आ चुकी है। जबकि इस दौरान बेंचमार्क निफ्टी इंडेक्स ने सिर्फ 13 फीसदी का रिटर्न दिया है।

जीनस पावर करीब 27 फीसदी मार्केट शेयर के साथ भारत के इलेक्ट्रिसिटी मीटरिंग सॉल्यूशन इंडस्ट्री में सबसे बड़ी कंपनियों में से एक है। कंपनी कई तरह के मीटर बनाती है और उसने “स्मार्ट मीटरिंग सॉल्यूशन” भी डेवलप किया है। कंपनी इलेक्ट्रॉनिक मीटर और दूसरे इलेक्ट्रिसिटी मॉनिटरींग इक्विपमेंट्स बनाती है। कंपनी आवासीय, औद्योगिक, सबस्टेशन, कृषि, ग्रिड और समूह मीटर, इनवर्टर, निर्बाध पावर सप्लाई और हाइब्रिड माइक्रोसर्किट्स का उत्पादन करती है।

डिस्क्लेमरः stock market news पर एक्सपर्ट्स/ब्रोकरेज फर्म्स की ओर से दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह उनके अपने होते हैं, न कि वेबसाइट और उसके मैनेजमेंट के। stock market news यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई भी निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top