Markets

Cyient DLM में ब्लॉक डील के जरिए बिके 1 करोड़ से ज्यादा शेयर, कीमत 3% तक गिरी

Cyient DLM Share Price: 21 अगस्त को एक ब्लॉक डील में Cyient DLM की 14.5 प्रतिशत हिस्सेदारी की बिक्री हुई। कहा जा रहा है कि कंपनी की प्रमोटर आईटी फर्म Cyient इस लेन-देन में सेलर है। Cyient DLM के लगभग 1.2 करोड़ शेयर 766 रुपये प्रति शेयर के फ्लोर प्राइस पर बेचे गए। कुल लेन-देन की वैल्यू 883.20 करोड़ रुपये रही।

मनीकंट्रोल तुरंत लेन-देन में शामिल पक्षों का पता नहीं लगा सका, लेकिन प्रमोटर Cyient ने घोषणा की थी कि उसके बोर्ड ने ब्लॉक डील के जरिए सहायक कंपनी Cyient DLM में 14.5 प्रतिशत हिस्सेदारी की बिक्री को हरी झंडी दे दी है।

Cyient DLM के शेयर में गिरावट 

ब्लॉक डील के बाद Cyient DLM के शेयर में गिरावट है। बीएसई पर शेयर सुबह लाल निशान में 766.50 रुपये पर खुला। इसके बाद यह पिछले बंद भाव से 3 प्रतिशत तक लुढ़का और 764.40 के लो तक चला गया। कंपनी में प्रमोटर के पास 66.66 प्रतिशत हिस्सेदारी है। वहीं Cyient के शेयर में तेजी है।

हिस्सेदारी बिक्री से हासिल आय का कैसे होगा इस्तेमाल

Cyient ने यह भी खुलासा किया कि हिस्सेदारी बिक्री से हासिल आय का इस्तेमाल पूंजीगत जरूरतों और कर्ज चुकाने के लिए किया जाएगा। Cyient ने कहा, “हमारा इरादा प्रस्तावित लेनदेन से प्राप्त पैसे को कंपनी की पूंजी जरूरतों को पूरा करने के लिए एलोकेट करना है, जिसमें विकास को बढ़ावा देने के लिए हमारे हाल ही में लॉन्च किए गए सेमीकंडक्टर कारोबार में प्रमुख निवेश, विभिन्न ऑर्गेनिक और इनऑर्गेनिक निवेश और कंपनी के कर्ज की अदायगी शामिल है।”

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top