IPO

Broach Lifecare IPO Listing: 90% प्रीमियम पर एंट्री के बाद अपर सर्किट, Maple Hospitals के शेयरों ने कर दिए पैसे डबल

Broach Lifecare Hospital IPO Listing: मापले हॉस्पिटल्स (Maple Hospitals) के ब्रांड के तहत बुटिक हॉस्पिटल्स चलाने वाली ब्रोच लाइफकेयर हॉस्पिटल के शेयरों की आज BSE के SME प्लेटफॉर्म पर धांसू एंट्री हुई। खुदरा निवेशकों के दम पर इसके आईपीओ को ओवरऑल 159 गुना से अधिक बोली मिली थी। आईपीओ के तहत 25 रुपये के भाव पर शेयर जारी हुए हैं। आज BSE SME पर इसकी 47.50 रुपये पर एंट्री हुई है यानी कि आईपीओ निवेशकों को 90 फीसदी का लिस्टिंग गेन (Broach Lifecare Hospital Listing Gain) मिला। लिस्टिंग के बाद शेयर और ऊपर चढ़े। उछलकर यह 49.87 रुपये (Broach Lifecare Hospital Share Price) के अपर सर्किट पर पहुंच गया यानी कि आईपीओ निवेशक अब 99.48 फीसदी मुनाफे में हैं।

Broach Lifecare Hospital IPO को मिला था तगड़ा रिस्पांस

ब्रोच लाइफकेयर हॉस्पिटल का ₹4.02 करोड़ का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 13-16 अगस्त तक खुला था। खुदरा निवेशकों के दम पर इस आईपीओ को निवेशकों का जबरदस्त रिस्पांस मिला था और ओवरऑल यह 159.11 गुना सब्सक्राइब हुआ था। इसमें खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित आधा हिस्सा 226.32 गुना भरा था। इस आईपीओ के तहत 10 रुपये की फेस वैल्यू वाले 16.08 लाख नए शेयर जारी हुए हैं। इन शेयरों के जरिए जुटाए गए पैसों का इस्तेमाल कंपनी मशीनरी खरीदने, मेडिकल टूरिज्म वेब पोर्टल के डेवलपमेंट और आम कॉरपोरेट उद्देश्यों में करेगी।

Broach Lifecare Hospital के बारे में

वर्ष 2023 में बनी ब्रोच लाइफकेयर हॉस्पिटल मापले हॉस्पिटल्स (Maple Hospitals) के ब्रांड के तहत बुटिक हॉस्पिटल्स चलाती है। यहां हॉर्ट से जुड़ी बीमारियों का इलाज होता है। कंपनी के वित्तीय सेहत की बात करें तो वित्त वर्ष 2024 में इसे 69.76 लाख रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ था और 2.61 करोड़ रुपये का रेवेन्यू मिला। इसके पास 1.01 करोड़ रुपये का रिजर्व और सरप्लस है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top