Uncategorized

सुस्त शेयर ने पकड़ी तूफानी रफ्तार, 20% चढ़ गया भाव, ₹228 पर पहुंचा शेयर, कंपनी ने बांटे हैं 5 बोनस शेयर

 

Nykaa Share: नायका की पैरेंट कंपनी एफएसएन ई-कॉमर्स वेंचर्स लिमिटेड के शेयर बुधवार को लगभग 20% तक बढ़कर ₹228 के इंट्राडे हाई पर पहुंच गए। यह इसका 52 वीक का नया हाई प्राइस भी है। बता दें कि नवंबर 2022 के बाद से स्टॉक के लिए यह सबसे बड़ी इंट्राडे बढ़त है। यानी ब्यूटी और पर्सनल केयर ब्रांड नाइका के संचालक एफएसएन ई-कॉमर्स वेंचर्स के शेयर दो साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए। इसी के साथ इस उछाल के बाद शेयर में दो दिनों से जारी गिरावट का सिलसिला भी टूट गया। बुधवार की उछाल ने नायका के शेयरों को भी महीने-दर-तारीख आधार पर पॉजिटिव बना दिया है। अगस्त महीने में स्टॉक अब 12.5% ​​ऊपर है, जो 2024 में अब तक का सबसे अच्छा मंथली परफॉर्मेंस है। स्टॉक जुलाई में 9.4% और जून में 7.5% ऊपर था। नायका के शेयरों में बढ़ोतरी से 2024 में अब तक इसकी बढ़त भी 27% हो गई है।

शेयर के हाल

चार्ट पर, नायका अब अपने रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स (आरएसआई) के 72 को पार करने के साथ “ओवरबॉट” क्षेत्र में प्रवेश कर चुका है। 70 से ऊपर का आरएसआई रीडिंग इंगित करता है कि चार्ट ओवरबॉट क्षेत्र में है। ट्रेडबुल्स सिक्योरिटीज के सच्चितानंद उत्तेकर ने कहा, ‘ नायका अपने एक्यूमुलेशन सेक्टर से उभरता हुआ प्रतीत होता है। स्टॉक की कीमत प्रवृत्ति संरचना में महीने दर महीने लगातार सुधार हुआ है, और यह वर्तमान में आत्मविश्वास के साथ अपने 5 और 20 महीने के ईएमए क्षेत्र से ऊपर जा रहा है। यह ₹240 पर जा सकता है।’ नायका के शेयर फिलहाल दिन के उच्चतम स्तर से नीचे हैं लेकिन 11.6% की बढ़त के साथ ₹214.92 पर कारोबार कर रहे हैं। 5:1 बोनस के लिए समायोजित, स्टॉक अपने आईपीओ प्राइस से काफी ऊपर कारोबार कर रहा है।

कंपनी का कारोबार

एफएसएन ई-कॉमर्स वेंचर्स ब्यूटी, कल्याण, फिटनेस, व्यक्तिगत देखभाल, स्वास्थ्य देखभाल, त्वचा देखभाल और बाल देखभाल उत्पादों के निर्माण, बिक्री और वितरण में शामिल है। ये उत्पाद विभिन्न चैनलों के माध्यम से बेचे जाते हैं, जिनमें ई-कॉमर्स और एम-कॉमर्स जैसे ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म के साथ-साथ ऑफलाइन स्टोर और स्टॉल भी शामिल हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top