Uncategorized

शेयर हो तो ऐसा, 4 दिन में 40 पर्सेंट का दिया छप्परफाड़ रिटर्न

 

Stock of the day: स्मॉल कैप शेयर स्टारलाइनप्स एंटरप्राइजेज ने लगातार चौथे सेशन में उड़ान भर रहा है। बुधवार, 21 अगस्त को बीएसई पर शुरुआती कारोबार में ही इस स्टॉक में 145.75 रुपये पर 5 प्रतिशत का अपर सर्किट लग गया। पिछले शुक्रवार से शेयर में उड़ान देखी गई है। आज के 145.75 रुपये के हाई लेवल के साथ यह शेयर चार दिनों में करीब 40 फीसद उछल चुका है।

यह स्टॉक पिछले मंगलवार (13 अगस्त) को अपने 52-वीक के हाई ₹185.80 पर पहुंच गया। हालांकि, दो सत्रों की गिरावट के बाद इसने तेजी के ट्रैक पर फिर से दौड़ना शुरू कर दिया है। यह शेयर इस साल 14 मार्च को अपने 52 सप्ताह के निचले स्तर 83.30 रुपये से 75 फीसद से अधिक चढ़ चुका है।

क्यों उड़ान भर रहा शेयर

स्टॉक की कीमत में हालिया उछाल को एआई टेक्नोलॉजी और मिलने वाले ऑर्डर में अपने रणनीतिक निवेश के बारे में कंपनी की घोषणाओं के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है। 16 अगस्त को एक एक्सचेंज फाइलिंग में कंपनी ने कहा कि उसके मैनेजमेंट ने “राइटप्लस एआई प्राइवेट लिमिटेड में 26.9 लाख रुपये का रणनीतिक निवेश करने का फैसला किया है, जिससे कंपनी का मूल्यांकन 16 करोड़ रुपये तक हो गया है। यह निवेश लियाप्लस में कंपनी की गैर-नियंत्रित इक्विटी हिस्सेदारी को सुरक्षित करता है।” लियाप्लस एआई अत्याधुनिक एआई टेक्निक प्रदान करता है, जिससे कंपनी की ऑपरेशनल इफिसिएंसी और कस्टमर सर्विस क्षमताओं में काफी वृद्धि होने की उम्मीद है।

37.96 करोड़ रुपये का ऑर्डर

इस बीच इस स्मॉल-कैप कंपनी, ₹ 630.08 करोड़ (21 अगस्त तक) के समग्र मार्केट कैप के साथ, हाल ही में एक ऑर्डर हासिल किया है। 20 अगस्त को एक एक्सचेंज फाइलिंग में, कंपनी ने कहा कि उसे 30 सितंबर, 2025 से पहले नेचुरल डायमंड की सप्लाई के लिए साकेत इम्पेक्स से 37.96 करोड़ रुपये का लेटर ऑफ इंटेट मिला है। कंपनी ने कहा कि यह ऑर्डर अकेले पिछले वित्त वर्ष से उसके कुल रेवेन्यू को पार करता है, जो ₹30.31 करोड़ था।

(डिस्‍क्‍लेमर: एक्सपर्ट्स की सिफारिशें, सुझाव, विचार और राय उनके अपने हैं, stock market news के नहीं। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top