Uncategorized

अनिल अंबानी के इस शेयर में तूफान, अडानी पावर खरीद सकता है रिलायंस पावर का बड़ा पावर प्लांट

 

अनिल अंबानी के मालिकाना हक वाली कंपनी रिलायंस पावर के शेयरों में तूफानी तेजी जारी है। रिलायंस पावर के शेयर बुधवार को 5 पर्सेंट की तेजी के साथ 36.17 रुपये पर पहुंच गए हैं। कंपनी के शेयर लगातार तीसरे दिन अपर सर्किट पर हैं। रिलायंस पावर के शेयरों ने बुधवार को 52 हफ्ते का अपना नया हाई बनाया है। कंपनी के शेयरों में 5 दिन में 21 पर्सेंट का उछाल आया है। रिलायंस पावर के शेयरों में यह तेज उछाल एक बड़ी खबर के बाद आया है।

रिलायंस पावर का पावर प्रोजेक्ट खरीदने के लिए बात कर रही अडानी पावर
अडानी पावर ने नागपुर में 600 मेगावॉट का बुटीबोरी थर्मल पावर प्रोजेक्ट खरीदने के लिए बातचीत शुरू कर दी है। इस पावर प्रोजेक्ट पर कभी अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस पावर लिमिटेड का मालिकाना हक था। लाइव मिंट की रिपोर्ट में यह बात इस मामले की जानकारी रखने वाले दो लोगों के हवाले से कही गई है। नाम न जाहिर किए जाने की शर्त पर एक व्यक्ति ने बताया कि यह डील 2400-3000 करोड़ रुपये के बीच हो सकती है। डील की वैल्यू प्रति मेगावॉट 4-5 करोड़ रुपये हो सकती है। अडानी पावर, विदर्भ इंडस्ट्रीज पावर लिमिटेड के तहत इस प्रोजेक्ट के अधिग्रहण के लिए सीएफएम एसेट रिकंस्ट्रक्शन कंपनी के साथ बातचीत कर रही है।

बुटीबोरी प्रोजेक्ट का मालिकाना हक रिलायंस पावर लिमिटेड की सहायक कंपनी विदर्भ इंडस्ट्रीज पावर के पास है। सीएफएम एसेट रिकंस्ट्रक्शन कंपनी ने 1265 करोड़ रुपये में इसके सभी लोन को खरीद लिया है। फिलहाल, यह इस प्रोजेक्ट के लिए इकलौती लेंडर है।

3100% चढ़ गए हैं रिलायंस पावर के शेयर
अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस पावर के शेयर पिछले साढ़े 4 साल में 3100 पर्सेंट से ज्यादा चढ़ गए हैं। रिलायंस पावर के शेयर 27 मार्च 2020 को 1.13 रुपये पर थे। कंपनी के शेयर 21 अगस्त 2024 को 36.17 रुपये पर जा पहुंचे हैं। पिछले एक साल में रिलायंस पावर के शेयरों में 121 पर्सेंट की तेजी देखने को मिली है। कंपनी के शेयर इस अवधि में 16.37 रुपये से बढ़कर 36 रुपये के पार पहुंच गए हैं। पिछले 5 महीने से कुछ ज्यादा समय में रिलायंस पावर के शेयरों में 78 पर्सेंट की तेजी आई है। कंपनी के शेयरों का 52 हफ्ते का हाई लेवल 36.17 रुपये है। वहीं, कंपनी के शेयरों का 52 हफ्ते का लो लेवल 15.53 रुपये है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top