Markets

Stocks of the Day: शेयर बाजार में आज इन शेयरों ने मचाई खलबली, जानिए आगे कैसी रह सकती है इनकी चाल

Buzzing stocks: बाजार में लगातार चौथे दिन तेजी का मूड, निफ्टी करीब 150 प्वाइंट की उछाल के साथ 24700 के पार दिख रहा है। आज बैंक निफ्टी में ज्यादा तेजी है। बैंक निफ्टी 600 अंक उछला है। बैंकिंग इंडेक्स में HDFC बैंक, एक्सिस बैंक और ICICI बैंक ने जोश भर दिया है। मिडकैप और स्मॉल कैप में रौनक देखने को मिल रही है। UBS की रिपोर्ट के बाद केबल & वायर कंपनी KEI इंडस्ट्रीज और पॉलीकैब में शानदार तेजी देखने को मिल रही है।

एनएसई पर KEI इंडस्ट्रीज 365.55 रुपए यानी 8.37 फीसदी की तेजी के साथ 4733 रुपए पर कारोबार कर रहा है। आज का इसका दिन का हाई 4,779.90 रुपए और 52 वीक हाई 2,321.10 रुपए है। इसी तरह पॉलीकैब इंडिया 140.60 रुपए यानी 2.12 फीसदी की तेजी के साथ 6761 रुपए पर कारोबार कर रहा है। स्टॉक का दिन का हाई 6,884 रुपए है।

 

ब्रोकरेज की तरफ से Buy मिलने से KEI IND में तेजी आई है। UBS ने KEI IND पर Buy कॉल देते हुए 6,150 रुपए प्रति शेयर का लक्ष्य दिया है। UBS का कहना है कि KEI IND केबल और वायर कारोबार की बड़ी कंपनी है। स्टॉक के लिए लंबी अवधि में मजबूत ग्रोथ के लिए कई ट्रिगर हैं। ब्रांडेड हाउसिंग C&W में मार्केट में कंपनी का शेयर बढ़ने की उम्मीद है। स्विच और स्विचगियर कारोबार में कंपनी की एंट्री अच्छा संकेत है। वित्त वर्ष 2024 में कैपेक्स बढ़ाकर 400 करोड़ रुपया किया है। वित्त वर्ष 2018-23 के मुकाबले वित्त वर्ष 2024 में कैपेक्स 4 गुना बढ़ा है। वित्त वर्ष 2025-27 में 700 करोड़ रुपए का कैपेक्स संभव है। ब्रोकरेज का कहना है कि कैपेक्स बढ़ने से आय 22 फीसदी और EBITDA ग्रोथ 31 फीसदी संभव है।

पॉलीकैब पर यूबीएस

पॉलीकैब पर यूबीएस ने बॉय कॉल देते हुए 8,550 रुपए प्रति शेयर का लक्ष्य दिया है। ब्रोकरेज को कहना है कि कंपनी को लंबे समय के इलेक्ट्रिफिकेशन ग्रोथ का फायदा मिलेगा। इसका बिजनेस मॉडल ग्रोथ पर फोकस करने वाला है। कंपनी ग्रोथ पर दूसरी प्रतियोगी कंपनियों के मुकाबले ज्यादा निवेश किया है। रेवेन्यू शेयर में बढ़ोतरी की काफी गुंजाइश है। अनुमान से बेहतर घरेलू वॉल्यूम ग्रोथ शॉर्ट टर्म में स्टॉक के लिए ट्रिगर का काम करेगा। घरेलू मार्केट शेयर में बढ़ोतरी और एक्सपोर्ट में उछाल भी स्टॉक के लिए ट्रिगर का काम करेंगे।

डिस्क्लेमर: दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top