Markets

PMS ने इन 5 लार्जकैप शेयरों में जुलाई में किया है निवेश, क्या आप इन पर दांव लगाएंगे?

स्टॉक मार्केट के प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी अपनी रिकॉर्ड ऊंचाई से थोड़ा नीचे हैं। लेकिन, बाजार में आई तेजी ने कई शेयरों की कीमतें आसमान में पहुंचा दी है। खासकर, स्मॉलकैप और मिडकैप शेयरों की कीमतें ज्यादा चढ़ी हैं। एक्सपर्ट्स का कहना है कि लार्जकैप शेयरों की वैल्यूएशन स्मार्टकैप और मिडकैप स्टॉक्स के मुकाबले अट्रैक्टिव है। यही वजह है कि पोर्टफोलियो मैनेजमेंट सर्विसेज (पीएमएसईएस) ने जुलाई में कई लार्जकैप शेयरों में निवेश बढ़ाया है। फिनायलका पीएमएस बाजार डेटा से यह जानकारी मिली है। इस स्टडी के लिए करीब 440 पीएमएस स्ट्रेटेजी पर विचार किया गया।

एचडीएफसी बैंक के शेयरों में जुलाई में 9 पीएमएस स्ट्रेटेजी ने निवेश किया है। इनमें Bonanza वैल्यू और आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल कोंट्रा पोर्टफोलियो शामिल हैं। 19 अगस्त को 3:15 बजे HDFC Bank के शेयर की कीमत 0.10 फीसदी की मजबूती के साथ 1,633 रुपये थी। बीते एक साल में एचडीएफसी बैंक का शेयर सिर्फ 2.76 फीसदी चढ़ा है। यह देश के सबसे बड़े बैंकों में एक है।

इंडस टावर्स के शेयरों में 8 पीएमएस स्ट्रेटेजी ने जुलाई में इंडस टावर्क के शेयरों में पहली बार निवेश किया। इसमें Arthya-All-Star Multi-cap और Profusion Multi Strategy PMS शामिल हैं। 19 अगस्त को इंडस टावर्स के शेयर की कीमत करीब 3:20 बजे 1.76 फीसदी की तेजी के साथ 418.95 रुपये थी। बीते एक साल में इस शेयर ने 163 फीसदी रिटर्न दिया है।

टीसीएस के शेयरों में 7 पीएमएस स्ट्रेटेजीज ने पहली बार जुलाई में निवेश किया। इनमें Alchemy-high Growth Select Stock और ITUS-Fundamental Value शामिल हैं। 19 अगस्त को टीसीएस के शेयर की कीमत 3:26 बजे 1.69 फीसदी चढ़कर 4,490.15 रुपये थी। बीते एक साल में इस शेयर ने निवेशकों को 32 फीसदी रिटर्न दिया है। TCS इंडिया की सबसे बड़ी आईटी कंपनी है।

आरईसी के शेयरों में 6 पीएमएस स्ट्रेटेजीज ने जुलाई में पहली बार निवेश किया। इनमें Ambit-Alpha Growth और सिल्वर आर्क-इंडिया इक्विटी शामिल हैं। REC के शेयर की कीमत 19 अगस्त को 0.91 फीसदी उछाल के साथ 584.95 रुपये पर बंद हुई। बीते एक साल में आरईसी के शेयर ने निवेशकों को 144 फीसदी रिटर्न दिया है।

ट्रेंट के शेयरों में जुलाई में 5 पीएमएस स्ट्रेटेजीज ने पहली बार निवेश किया। इनमें Prabhudas Lilladher-Multi Asset Dynamic Portfolio Alpha और Bonanza-Growth शामिल थे। ट्रेंट के शेयर की कीमत 19 अगस्त को 2.65 फीसदी की मजबूत के साथ 6,675 रुपये पर बंद हुई। इस शेयर ने बीते एक साल में 233 फीसदी रिटर्न दिया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top