Markets

MIDHANI के शेयरों में 5% का उछाल, कंपनी को मिला 285 करोड़ रुपये का नया ऑर्डर

हैदराबाद स्थित पब्लिक सेक्टर की कंपनी मिश्र धातु निगम लिमिटेड (MIDHANI) के शेयरों में आज 19 अगस्त को 5 फीसदी तक की तेजी देखी गई। यह स्टॉक BSE पर 3.48 फीसदी की बढ़त के साथ 434.50 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। दरअसल, कंपनी को 285 करोड़ रुपये का नया ऑर्डर मिला है। इस खबर के बाद आज कंपनी के शेयरों में जमकर खरीदारी देखी गई। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 8,139.92 करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक का 52-वीक हाई 547.45 रुपये और 52-वीक लो 345 रुपये है।

MIDHANI का बयान

सरकारी कंपनी MIDHANI ने एक रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा, “इसके साथ ही आज की तारीख में MIDHANI की ओपन ऑर्डर पोजिशन लगभग ₹2098 करोड़ है।” इस साल जून में MIDHANI ने कहा कि उसे उम्मीद है कि प्रैट एंड व्हिटनी बिजनेस 2025-26 (अप्रैल-मार्च) तक रेवेन्यू में लगभग ₹60-70 करोड़ का योगदान देगा। MIDHANI के CMD संजय कुमार झा ने कहा कि कंपनी वर्तमान में सभी मटीरियल पार्ट्स और क्वालिटी मैनेजमेंट सिस्टम्स को सर्टिफाइड करने के लिए काम कर रही है।

कुल ऑर्डर बुक में डिफेंस क्षेत्र का हिस्सा लगभग 80-85% है, जबकि शेष 10-15% स्पेस सेगमेंट से है। उन्होंने कहा, “हमारे पास एनर्जी सेक्टर, एक्सपोर्ट मार्केट्स से भी कुछ आ रहा है।” उन्हें 156 लाइट कॉम्बैट हेलीकॉप्टर ऑर्डर के संबंध में हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स (HAL) से प्रति वर्ष ₹60-70 करोड़ का कारोबार आने की उम्मीद है।

फरवरी 2023 में एयरो इंडिया शो में MIDHANI ने एयरोस्पेस और नौसेना मटेरियल के विकास और निर्माण, अनुसंधान और विकास, निर्यात, स्वास्थ्य सेवा और प्रशिक्षण में अपने दायरे को व्यापक बनाने के लिए कई संगठनों के साथ 11 MoU पर हस्ताक्षर किए। यह एक पब्लिक सेक्टर की कंपनी है, जो भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय के रक्षा उत्पादन विभाग के एडमिनिस्ट्रेटेटिव कंट्रोल में है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top