Markets

Buzzing Stocks: जोमैटो से लेकर इंडसइंड बैंक, आज इन 10 शेयरों में दिख सकता है जोरदार एक्शन

Buzzing Stocks in News: भारतीय शेयर बाजार के आज तेजी के साथ खुलने का अनुमान है। गिफ्ट निफ्टी से मिल रहे संकेतों के मुताबिक, निफ्टी इंडेक्स आज करीब 43 अंकों की बढ़त के साथ कारोबार की शुरुआत कर सकता है। इस बीच आइए उन 10 शेयरों पर एक नजर डालते हैं, जिनमें आज कारोबार के दौरान खबरों के दम पर सबसे अधिक एक्शन देखने को मिल सकता है। इन शेयरों में इंडसइंड बैंक से लेकर जोमैटो और एचसीएल टेक तक शामिल हैं।

1. जोमैटो (Zoamato)

जोमैटो के शेयरों में आज 20 अगस्त को एक बड़ी ब्लॉक डील हो सकती है। अलीबाबा ग्रुप की कंपनी, एंटफिन सिंगापुर होल्डिंग, ब्लॉक डील के जरिए जोमैटो में 1.54% हिस्सेदारी बेच सकती है, जिसकी वैल्यू करीब 3,200 करोड़ रुपये है। फ्लोर प्राइस 251.68 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। जून 2024 तक एंटफिन के पास जोमैटो में 4.3% हिस्सेदारी थी।

2. पॉली मेडिक्योर (Poly Medicure)

 

कंपनी ने 19 अगस्त को 1,880.69 रुपये प्रति शेयर के न्यूनतम मूल्य के साथ अपना क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट (क्यूआईपी) इश्यू खोला है। CNBC-TV18 के सूत्रों के अनुसार, इश्यू का आकार 1,000 करोड़ रुपये होने की संभावना है, और धन का उपयोग विनिर्माण सुविधाओं, अकार्बनिक पहल और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों की स्थापना के लिए किए जाने की उम्मीद है।

3. एचसीएल टेक्नोलॉजीज (HCL Technologies)

बोर्ड ने 6 सितंबर से शिव वालिया को आईटी कंपनी का मुख्य वित्तीय अधिकारी नियुक्त किया है। हालांकि, प्रतीक अग्रवाल ने एचसीएलटेक के बाहर अवसरों को आगे बढ़ाने के लिए मुख्य वित्तीय अधिकारी के पद से इस्तीफा दे दिया है।

4. एमआरओ-टेक रियल्टी (MRO-TEK Realty)

रेंगराजन गोपालकृष्णन ने स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं के कारण 19 अगस्त से कंपनी के मुख्य वित्तीय अधिकारी के पद से इस्तीफा दे दिया है।

5. बजाज ऑटो (Bajaj Auto)

ऑटोमोबाइल कंपनी ने इंडेक्सेशन लाभ की वापसी और कर दर में बदलाव के कारण Q2FY25 में निवेश आय पर बनाए गए स्थगित कर पर 211 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है। कंपनी का कहना है कि 211 करोड़ रुपये की प्रावधान राशि लिस्टिंग विनियम, 2015 के विनियमन 30 में निर्धारित भौतिकता सीमा से कम है।

6. न्यूक्लियस सॉफ्टवेयर एक्सपोर्ट्स (Nucleus Software Exports)

कंपनी के निदेशक मंडल की 22 अगस्त को बैठक होगी जिसमें इक्विटी शेयरों की पुनर्खरीद के प्रस्ताव पर विचार किया जाएगा।

7. इंडसइंड बैंक (IndusInd Bank)

भारतीय रिज़र्व बैंक ने इंडसइंड को उक्त परिसंपत्ति प्रबंधन सहायक कंपनी में इक्विटी पूंजी डालने के साथ-साथ म्यूचुअल फंड के परिसंपत्ति प्रबंधन व्यवसाय शुरू करने के लिए एक पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी स्थापित करने की मंजूरी दे दी है।

8. हाई-टेक पाइप्स (Hi-Tech Pipes)

कंपनी को एक या अधिक योग्य संस्थान प्लेसमेंट (क्यूआईपी), एक और सार्वजनिक निर्गम, एक राइट्स इश्यू, या किसी अन्य अनुमेय मोड के माध्यम से 600 करोड़ रुपये तक की धनराशि जुटाने के लिए निदेशक मंडल से मंजूरी मिल गई है।

9. हिंदुस्तान जिंक (Hindustan Zinc)

वेदांता ने कहा है कि 6,36,05,891 इक्विटी शेयरों (भुगतान की गई इक्विटी का 1.51%) की बिक्री के प्रस्ताव के बाद उसकी सहायक कंपनी हिंदुस्तान जिंक में उसकी हिस्सेदारी घटकर 63.42% रह गई है।

10. आज इन कंपनियों के आएंगे नतीजे

ब्राइटकॉम ग्रुप, सीएमआई, केडी लीजर्स, मार्कोलाइन्स पेवमेंट टेक्नोलॉजीज, श्री वेंकटेश रिफाइनरीज और रैपिड इन्वेस्टमेंट्स आज 20 अगस्त को अपनी जून तिमाही के नतीजे जारी करेंगी।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top