Uncategorized

कंस्ट्रक्शन कंपनी को गुजरात में मिला बड़ा काम, एक्सपर्ट बोले-शेयर देगा मुनाफा

 

HG Infra Engineering share price: सिविल कंस्ट्रक्शन से जुड़ी कंपनी- एचजी इंफ्रा इंजीनियरिंग लिमिटेड को गुजरात में एक रोड प्रोजेक्ट का बड़ा ऑर्डर मिला है। यह ऑर्डर ₹781 करोड़ रुपये का है। इस खबर के बीच मंगलवार को एचजी इंफ्रा के शेयर को लेकर एक्सपर्ट बुलिश नजर आ रहे हैं।

क्या है ऑर्डर की डिटेल

एचजी इंफ्रा इंजीनियरिंग लिमिटेड ने गुजरात में एक रोड अपग्रेडेशन प्रोजेक्ट के लिए सबसे कम बोली लगाने वाली कंपनी के रूप में उभरी है। इस प्रोजेक्ट में राज्य में राष्ट्रीय राजमार्ग 47 के साथ नारोल जंक्शन से सरखेज जंक्शन तक फैली मौजूदा छह-लेन सड़क को अपग्रेड करना शामिल है, जिसमें एक ऊंचा गलियारा भी शामिल है। कंपनी ने एक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि एचजी इंफ्रा इंजीनियरिंग लिमिटेड को परियोजना के लिए सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय (MoRTH) द्वारा बोलीदाता घोषित किया गया है।

MoRTH द्वारा अनुमानित परियोजना लागत ₹883.24 करोड़ है, जिसमें HG इंफ्रा की बोली ₹781.11 करोड़ है। यह परियोजना हाइब्रिड वार्षिकी मोड (एचएएम) के तहत क्रियान्वित की जाएगी, जिसमें 10.63 किलोमीटर की लंबाई शामिल होगी। इस ऑर्डर की अवधि 2.5 वर्ष है।

एक्सपर्ट हैं बुलिश

एचजी इंफ्रा इंजीनियरिंग के शेयर की बात करें तो मामूली बढ़त के साथ मंगलवार को 1582.95 रुपये पर बंद हुआ। इस शेयर ने ट्रेडिंग के दौरान 1666.10 रुपये के स्तर को टच कर लिया है। घरेलू ब्रोकरेज Axis सिक्योरिटीज ने इस शेयर के लिए टारगेट प्राइस 1800 रुपये तय किया है। इसके साथ ही शेयर को खरीदने की सलाह दी है। शेयर के 52 हफ्ते का हाई 1,880 रुपये है। शेयर का यह भाव 16 जुलाई को था। दिसंबर 2023 में शेयर की कीमत 806 रुपये पर थी। यह शेयर के 52 हफ्ते का लो है।

कंपनी में किसकी कितनी हिस्सेदारी

30 जून 2024 तक कंपनी में प्रमोटरों की 74.53 फीसदी हिस्सेदारी थी। इसी तरह, विदेशी निवेशक यानी एफआईआई के पास 2.04 फीसदी, घरेलू निवेशक यानी डीआईआई के पास 12.12 फीसदी हिस्सेदारी थी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top