Markets

Stree 2 की कमाई से झूमा PVR Inox का शेयर! बॉक्स ऑफिस कलेक्शन से 4% तक आई तेजी

PVR Inox Shares: पीवीआर आईनॉक्स के शेयर सोमवार 19 अगस्त को कारोबार के दौरान 4 फीसदी तक उछल गए। इस तेजी का कारण था श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव की फिल्म ‘स्त्री-2 (Stree 2)’ की बॉक्सऑफिस पर हुई शानदार कमाई। इस फिल्म ने वीकेंड पर बंपर कलेक्शन किया, जिससे मल्टीप्लेक्स कंपनी के शेयरों में तेजी आई। हॉरर और कॉमेडी के तड़के के साथ आई स्त्री-2 दर्शकों को सिनेमाघरों की ओर खींचने में सफल रही है। 15 अगस्त को रिलीज हुई यह फिल्म अब बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ के कलेक्शन के करीब है।

Sacnilk.com की एक रिपोर्ट के मुताबिक, स्त्री-2 ने सिर्फ 4 दिनों में भारत में करीब 190.55 करोड़ रुपये की कमाई की है। रविवार 18 अगस्त को फिल्म का औसत ऑक्यूपेंसी दर 70.41 फीसदी था और इसमें बेंगलुरु 84 फीसदी के साथ टॉप पर था।

पीवीआर आईनॉक्स (PVR Inox) के पहली तिमाही के आंकड़े कमजोर रहे थे। हालांकि ब्रोकरेज फर्म जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज इसके बावजूद स्टॉक पर पॉजिटिव बनी हुई है। ब्रोकरेज के मुताबिक, पहली तिमाही में लोकसभा चुनाव और आईपीएल के चलते कई फिल्मों के रिलीज को दूसरी और तीसरी तिमाही तक के लिए टाल दिया गया, जो कंपनी के कमजोर आंकड़ों के पीछे मुख्य वजह है। हालांकि अब इसके रेवेन्यू में ग्रोथ की उम्मीद की जा सकती है।

ब्रोकरेज ने कहा, “फेस्टिव सीजन में अच्छी मांग दिख रही है। कई बड़ी फिल्में भी आने वाले दिनों में रिलीज को तैयार है, जो अच्छी बात है। पहली तिमाही के नतीजे उम्मीद से कम रहने के चलते हमारे अनुमानों में कमी आई है। लांकि, री-रिलीज के साथ मजबूत कंटेंट पाइपलाइन को देखते हुए हमारी लंबी अवधि का आउटलुक पॉजिटिव बना हुआ है।”

जियोजित ने कहा कि इसके अलावा स्टॉक का वैल्यूएशन भी इस समय काफी आकर्षक है। ब्रोकरेज ने कहा, “इस सबको देखते हुए हम टारगेट प्राइस को 1,709 रुपये पर बनाए रखते हुए अपनी रेटिंग को बदल कर ‘एक्युम्यूलेट’ कर रहे हैं।”

इस बीच, पीवीआर आईनॉक्स कई क्लासिक और आलोचकों की ओर से सराही गई फिल्मों को दोबारा रिलीज करने की रणनीति पर भी काम कर रही है। कंपनी को इस नतीजे भी अच्छे मिले हैं। इसका उदाहरण हाल ही में दोबारा रिलीज हुई है फिल्म ‘लैला मजनू’ है। साजिद अली के निर्देशन वाली यह फिल्म, दोबारा रिलीज के बात इतनी चली कि इसने अपने पहली बार के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को भी पार कर लिया है। इससे पहले, इम्तियाज अली की जब वी मेट और रॉकस्टार जैसी फिल्में भी फिर से रिलीज की गई थीं।

कारोबार के अंत में, PVR Inox के शेयर 1.36 फीसदी की बढ़त के साथ 1,520.50 रुपये पर बंद हुए। कंपनी के शेयरों में इस साल अबतक करीब 8.43 फीसदी की गिरावट आई है। वहीं पिछले एक साल में कंपनी के शेयर 11.07 फीसदी नीचे आए हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top