Markets

Ola Electric Shares: IPO निवेशकों का पैसा डबल, लगातार तीसरे दिन शेयर अपर सर्किट पर, एक्सपर्ट्स ने दी ये सलाह

Ola Electric Shares: इलेक्ट्रिक वीइकल कंपनी ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के शेयर बेतहाशा स्पीड से चढ़ रहे हैं। जून तिमाही में मुनाफा गिरने के बावजूद इसकी स्पीड थमी नहीं है। आज यह 10 फीसदी उछलकर अपर सर्किट पर चला गया। फिलहाल उतार-चढ़ाव के साथ यह इसी अपर सर्किट पर है। लगातार तीसरे दिन यह अपर सर्किट पर पहुंचा है लेकिन इससे पहले दो कारोबारी दिनों में इसका अपर सर्किट 20-20 फीसदी पर था। अब जिस भाव पर यह है, वह आईपीओ प्राइस से लगभग डबल है। इसके शेयर आईपीओ निवेशकों को 76 रुपये के भाव पर जारी हुए थे और फिलहाल BSE पर यह 146.03 रुपये के भाव (Ola ElectricShare Price) पर है। इसका फुल मार्केट कैप 64,411.35 करोड़ रुपये है।

ओला इलेक्ट्रिक के लिए कैसी रही जून तिमाही?

चालू वित्त वर्ष 2024-25 की पहली तिमाही अप्रैल-जून 2024 में इसका शुद्ध घाटा सालाना आधार पर करीब 30 फीसदी उछलकर 347 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। हालांकि इस दौरान कंपनी का कंसालिडेटेड रेवेन्यू 32 फीसदी उछलकर 1,644 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। हाल ही में ओला संकल्प 2024 इवेंट में कंपनी ने नए प्रोडक्ट्स का ऐलान किया था। ओला के फाउंडर भाविश अग्रवाल ने रोडस्टर सीरीज पेश किया और यह भी ऐलान कि ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में एआई वर्चुअल असिस्टेंट क्रुत्रिम लैस किया जाएगा।

 

Ola Electric पर क्या है ब्रोकरेजेज का रुझान

ब्रोकरेज फर्म HSBC ने इसे 140 रुपये के टारगेट प्राइस पर इसे पहली बाय रेटिंग दी है लेकिन यह टारगेट अब हासिल हो चुका है। एचएसबीसी का कहना है कि वित्त वर्ष 2027-वित्त वर्ष 2028 में इसकी मैनुफैक्चरिंग कॉस्ट गिर सकती है जबकि एमिशन स्टैंडर्ड के चलते तेल वाली गाड़ियों की लागत में इजाफा हो सकता है। वहीं मार्केट के एक एक्सपर्ट हेमंग जानी का कहना है कि ओला के शेयरों ने निवेशखों को शानदार रिटर्न दिया है। हालांकि ईवी मार्केट में इसकी ग्रोथ सुस्त रह सकती है तो निवेशकों को ओला इलेक्ट्रिक में लंबे समय के निवेश की बजाय मोमेंटम ट्रेडिंग करनी चाहिए। हेमंग के मुताबिक इसकी तुलना में टीवीएस और बजाज ऑटो निवेश के लिए अधिक बेहतर विकल्प हैं।

डिस्क्लेमर: stock market news पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top