Uncategorized

IPO की आहट से चमका ये शेयर, आज फिर 7% चढ़ा, कीमत 100 रुपये से कम

Shiva Cement Ltd: शिवा सीमेंट के शेयरों मे तेजी का सिलसिला जारी है। सोमवार को एक बार फिर कंपनी के शेयरों में तेजी देखने को मिली। शुरुआती कारोबार में यह कंपनी 7 प्रतिशत की तेजी हासिल करने में सफल रहा है। शिवा सीमेंट के शेयरों में तेजी के पीछे की वजह आईपीओ से जुड़ी एक खबर को माना जा रहा है। शिवा सीमेंट की प्रमोटर कंपनी ने आईपीओ के लिए सेबी के पास ड्राफ्ट पेपर्स जमा करवाया है।

बीएसई में शिवा सीमेंट के शेयर आज 54.95 रुपये पर खुला था। कंपनी का इंट्रा-डे हाई 57.05 रुपये है। पिछले 5 दिनों में इस कंपनी के शेयरों की कीमतो में 17 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है।

जेएसडब्ल्यू ग्रुप ने 2017 में खरीदा थी कंपनी

शिवा सीमेंट का अधिग्रहण जेएसडब्ल्यू ग्रुप के द्वारा 2017 में किया गया था। शिवा सीमेंट लिमिटेड में जेएसडब्ल्यू की कुल हिस्सेदारी 59 प्रतिशत की है। बता दें, शिवा सीमेंट की मौजूदगी उड़ीसा, पश्चिम बंगाल, झारखंड और बिहार में है।

4000 करोड़ रुपये का आईपीओ ला रही है कंपनी

जेएसडब्ल्यू ग्रुप की कंपनी जेएसडब्ल्यू सीमेंट ने 4000 करोड़ रुपये के आईपीओ लाने के लिए सेबी पास पेपर्स जमा करवाए हैं। इस आईपीओ के जरिए कंपनी 2000 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर और 2000 करोड़ रुपये के शेयर ऑफर फॉर सेल के तहत जारी कर सकती है। कंपनी में प्रमोटर्स की कुल हिस्सेदारी 78 प्रतिशत के करीब है।

शिवा सीमेंट की आर्थिक स्थिति कैसी है?

जून क्वार्टर में कंपनी का घाटा 21.65 करोड़ रुपये हो गया था। एक साल पहले इसी तिमाही में कंपनी का घाटा 4.65 करोड़ रुपये था। कंपनी का रेवन्यू भी कम हो गया है। अप्रैल से जून के दौरान शिवा सीमेंट का कुल रेवन्यू 96.60 करोड़ रुपये रहा है। पिछले वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कंपनी का रेवन्यू 347 करोड़ रुपये था। बता दें, हाल ही में कंपनी ने 400 करोड़ रुपये जुटाए हैं।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top