Business

Hero MotoCorp को मिला 17 करोड़ रुपये का GST नोटिस, जानिए कंपनी ने इस पर क्या कहा

Hero MotoCorp gets Tax Notice: टू-व्हीलर बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) को 17 करोड़ रुपये से अधिक का टैक्स नोटिस मिला है। कंपनी को यह नोटिस दिल्ली जीएसटी अधिकारियों से मिला है। कंपनी ने आज रविवार को एक्सचेंज फाइलिंग में यह जानकारी दी। बीते शुक्रवार को कंपनी के शेयरों में 1.02 फीसदी की तेजी देखी गई और यह स्टॉक BSE पर 5125.80 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। कंपनी का मार्केट कैप 1.02 लाख करोड़ रुपये है।

Hero MotoCorp को मिले टैक्स नोटिस से जुड़ी डिटेल

हीरो मोटोकॉर्प ने कहा कि कंपनी को दिल्ली सरकार के जीएसटी (गुड्स एंड सर्विस टैक्स) अधिकारी के कार्यालय से वित्त वर्ष 2019-20 के लिए इनपुट टैक्स क्रेडिट की अस्वीकृति के मामले में 17 अगस्त 2024 को एक आदेश प्राप्त हुआ है।

कंपनी ने कहा कि नोटिस के अनुसार टैक्स के रूप में 9,38,66,513 रुपये की मांग की गई है। साथ ही कंपनी को ब्याज के रूप में 7,32,15,880 रुपये और जुर्माने के तहत 93,86,651 रुपये की देने होंगे।

Hero MotoCorp ने टैक्स नोटिस पर क्या कहा?

हीरो मोटो कॉर्प के अनुसार उसके आकलन के आधार पर टैक्स की मांग कानून के तहत विचार करने लायक नहीं है। हीरो मोटोकॉर्प ने कहा कि कंपनी का इनपुट टैक्स क्रेडिट का दावा जीएसटी प्रावधानों के अनुसार सही तरीके से किया गया था, लेकिन सप्लायर्स के नॉन-कंप्लायंस के कारण इसे अस्वीकार कर दिया गया है और इसके लिए कंपनी जिम्मेदार नहीं है।

कंपनी मामले में अपील दायर करने सहित उचित कदम उठाएगी। हीरो मोटोकॉर्प ने कहा कि इससे कंपनी के फाइनेंशियल, ऑपरेशन या अन्य एक्टिविटी पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top