IPO

Forcas Studio IPO Subscription: अब तक 23.50 गुना सब्सक्राइब, लिस्टिंग पर सीधे डबल हो सकता है पैसा

Forcas Studio IPO: फोर्कास स्टूडियो लिमिटेड के आईपीओ को निवेशकों का तगड़ा रिस्पॉन्स मिल रहा है। सब्सक्रिप्शन के पहले दिन यह इश्यू अब तक 23.50 गुना सब्सक्राइब हो गया है। इसे कुल 7.31 करोड़ शेयरों के लिए बोलियां मिली है, जबकि ऑफर पर 31.13 लाख शेयर हैं। निवेशकों के पास इसमें 21 अगस्त तक निवेश का मौका रहेगा। कंपनी का इरादा आईपीओ के जरिए 37.44 करोड़ रुपये जुटाने का है। इश्यू के लिए 77-80 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया गया है। इस आईपीओ में सिर्फ फ्रेश शेयर जारी किए गए हैं और इसमें ऑफर फॉर सेल (OFS) के जरिए कोई बिक्री नहीं हो रही है। इसका मतलब है कि आईपीओ से होने वाली पूरी आय कंपनी को जाएगी।

Forcas Studio IPO: सब्सक्रिप्शन से जुड़ी डिटेल

फोर्कास स्टूडियो के आईपीओ को रिटेल निवेशकों का मजबूत रिस्पॉन्स मिल रहा है। उनके लिए रिजर्व हिस्सा 40.15 गुना सब्सक्राइब हो गया है। दूसरी ओर, नॉन इंस्टीट्यूशनल बायर्स के हिस्से को 15.99 गुना सब्सक्रिप्शन मिला है। क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स के हिस्से में अभी कोई बोली नहीं लगी है।

Forcas Studio IPO: ग्रे मार्केट का अपडेट

ग्रे मार्केट में इस फोर्कास स्टूडियो के आईपीओ की जबरदस्त डिमांड दिख रही है। आज 19 अगस्त को यह इश्यू अनलिस्टेड मार्केट में 82 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। इस हिसाब से कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 162 रुपये के भाव पर हो सकती है। अगर ऐसा होता है तो निवेशकों का पैसा लिस्टिंग पर सीधे डबल हो जाएगा। निवेशकों को 102 फीसदी का शानदार मुनाफा होगा।

Forcas Studio IPO से जुड़ी डिटेल

फोर्कास स्टूडियो के आईपीओ में 46.80 फ्रेश शेयर जारी किए गए हैं। कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग NSE SME प्लेटफॉर्म पर होगी। सब्सक्रिप्शन के बाद सफल निवेशकों को शेयरों का अलॉटमेंट 22 अगस्त को होने की उम्मीद है। निवेशकों को इसमें कम से कम 1600 इक्विटी शेयरों और उसके मल्टीपल में आवेदन करना होगा। इसलिए, रिटेल निवेशकों को इसमें कम से कम 128,000 रुपये का निवेश करना होगा।

फोर्कास स्टूडियो ने एंकर निवेशकों से 10.65 करोड़ रुपये पहले ही जुटा लिए हैं। कंपनी के प्रमोटर शैलेश अग्रवाल और सौरव अग्रवाल हैं। होराइज़न मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड फ़ोर्कास स्टूडियो आईपीओ का बुक रनिंग लीड मैनेजर है, जबकि मास सर्विसेज लिमिटेड इस इश्यू का रजिस्ट्रार है। फोर्कास स्टूडियो आईपीओ के लिए मार्केट मेकर गिरिराज स्टॉक ब्रोकिंग है।

Forcas Studio के बारे में

फोर्कास स्टूडियो की स्थापना अप्रैल 2010 में हुई है। कंपनी शर्ट, जींस, टी-शर्ट, ट्राउज़र, कॉटन पैंट, स्पोर्ट्सवियर, पार्टी वियर, फ़ैशन वियर और बॉक्सर सहित पुरुषों के कपड़े बेचती है। कंपनी पूरे भारत में कस्टमर्स को ये प्रोडक्ट ऑनलाइन और बल्क में उपलब्ध कराती है। यह लैंडमार्क ग्रुप, वी-मार्ट रिटेल, वी2 रिटेल, हाईलैंडर, कॉब और कोंटैल जैसे अन्य ब्रांडों को व्हाइट-लेबलिंग सर्विसेज भी प्रोवाइड करती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top