Markets

Top Gainers: इस हफ्ते के 5 सबसे धांसू शेयर, दिया 70% तक रिटर्न, निवेशक हुए मालामाल

Top Gainers This Week: शेयर बाजार ने बीते कारोबारी हफ्ते (12 से 16 अगस्त) का अंत तेजी के साथ किया। सेंसेक्स और निफ्टी दोनों इंडेक्सों में इस हफ्ते 1 फीसदी तक की बढ़त के साथ बंद हुए। आईटी, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स और रियल्टी शेयरों में सबसे अधिक तेजी देखने को मिली। इससे साथ ही पिछले 2 हफ्तों से बाजार में जारी का गिरावट का सिलसिला भी थम गया। पूरे कारोबारी हफ्ते के दौरान सेंसेक्स में करीब 787 अंकों की तेजी आई और यह 80,436.84 के स्तर पर बंद हुआ। आइए जानते हैं कि इस हफ्ते किन 5 शेयरों ने अपने निवेशकों को सबसे अधिक मुनाफा कराया।

1. सियान एग्रो इंडस्ट्रीज एंड इंफ्रास्ट्रक्चर (Cian Agro Industries & Infrastructure)

यह इस हफ्ते का सबसे ज्यादा रिटर्न देने वाला शेयर है। बस पिछले 5 दिनों में इसने अपने निवेशकों को करीब 70 फीसदी का रिटर्न दिया है। शुक्रवार 16 अगस्त को इसके शेयरों में 10 फीसदी का अपर सर्किट लगा और यह 69.71 रुपये के भाव पर बंद हुआ। यह एक बेहद छोटी कंपनी है, जो एग्रो, हेल्थकेयर और इंफ्रास्ट्रक्चर बिजनेस में कारोबार करती है।

2. सुप्रीम होल्डिंग्स एंड हॉस्पिटैलिटी (Supreme Holdings & Hospitality

इस शेयर ने पिछले 5 दिनों में 47.90 का दमदार रिटर्न दिया है। शुक्रवार 16 अगस्त को इसके शेयर बीएसई पर करीब 11 फीसदी की तेजी के साथ 88.15 रुपये के भाव पर बंद हुए। यह भी एक बेहद छोटी कंपनी है, जो कमर्शियल और रेजिडेंशियल प्रोजेक्ट्स के डेवलपमेंट के कारोबार में है।

3. विन्नी ओवरसीज (Vinny Overseas)

यह एक स्मॉलकैप शेयर है, जिसने पिछले 5 दिनों में अपने निवेशकों को 48.64 फीसदी का रिटर्न दिया है। शुक्रवार 16 अगस्त को इसके शेयरों में 20 फीसदी का अपर सर्किट लगा और यह 4.92 रुपये के भाव पर बंद हुआ। यह कंपनी टेक्सटाइल फैब्रिक की मैन्युफैक्चरिंग और प्रॉसेसिंग के कारोबार में हैं।

4. ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी (Ola Electric Mobility)

इस कंपनी ने शेयर बाजार में एंट्री के साथ ही तहलका मचाया हुआ है। बीते कारोबारी हफ्ते में यह करीब 46 फीसदी चढ़ गया। ओला इलेक्ट्रिक के शेयर इसी महीने 9 अगस्त को 76 रुपये के भाव पर लिस्ट हुए थे। हालांकि शुक्रवार 16 अगस्त को इसके शेयर 20 फीसदी की तेजी के साथ 133.08 रुपये के भाव पर बंद हुए। लिस्टिंग के बाद से यह शेयर करीब 75 फीसदी चढ़ चुका है।

5. पैलको मेटल्स (Palco Metals)

इस शेयर ने पिछले 5 दिनों में अपने निवेशकों को करीब 45 फीसदी का रिटर्न दिया। बीएसई पर शु्क्रवार 16 अगस्त को इसके शेयरों में 20 फीसदी का अपर सर्किट लगा और यह 114.69 रुपये के भाव पर बंद हुए। यह एक बेहद छोटी कंपनी है, जो एल्युमीनियम वायर रॉड और दूसरे एल्युमीनियम डीओक्सीडेंट के कारोबार में है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top