Markets

Multibagger Stock: चार साल में 18 गुना बढ़ा निवेशकों का पैसा, अब कंपनी ने डिफेंस सेक्टर में रखा कदम

Multibagger Stock: अगर आप निवेश के लिए किसी बेहतर स्टॉक की तलाश में हैं तो रामा स्टील ट्यूब्स लिमिटेड के शेयरों पर नजर रख सकते हैं। कंपनी के बोर्ड ने हाल ही में पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी कंपनी रामा डिफेंस प्राइवेट लिमिटेड के इनकॉर्पोरेशन को मंजूरी दी है। इसके साथ ही कंपनी ने डिफेंस सेक्टर में एंट्री कर ली है। बीते शुक्रवार को कंपनी के शेयर BSE पर 10.57 रुपये के भाव पर बंद हुए हैं। कंपनी का मार्केट कैप 1,567.10 करोड़ रुपये है। स्टॉक का 52-वीक हाई 16.82 रुपये और 52-वीक लो 9.91 रुपये है। बता दें कि स्टॉक ने पिछले कुछ सालों में अपने निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है।

क्या है Rama Steel Tubes का प्लान?

इससे पहले, रामा स्टील ने घोषणा की थी कि वह अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी कंपनी लेपाक्षी ट्यूब्स प्राइवेट लिमिटेड के माध्यम से अनंतपुर, आंध्र प्रदेश में मैन्युफैक्चरिंग कैपिसिटी बढ़ाकर मजबूत घरेलू स्टील डिमांड का लाभ उठाने के लिए अच्छी स्थिति में है।

कंपनी रणनीतिक रूप से रियल एस्टेट, इंफ्रास्ट्रक्चर और ऑटोमोबाइल जैसे प्रमुख स्टील कंज्यूमिंग सेक्टर्स से मजबूत घरेलू स्टील मांग का लाभ उठाने की तैयारी कर रही है। बढ़ी हुई घरेलू मांग और मटेरियल की कीमतों में नरमी से इंडस्ट्री को पॉजिटिव बूस्ट मिलने की उम्मीद है।

कैसा रहा है Rama Steel Tubes के शेयरों का प्रदर्शन?

रामा स्टील ट्यूब्स लिमिटेड के शेयरों ने पिछले कुछ सालों में अपने निवेशकों को तगड़ा रिटर्न दिया है। पिछले चार सालों में स्टॉक ने अपने निवेशकों को 1722 फीसदी का बंपर मुनाफा कराया है। अगस्त 2020 में कंपनी के एक शेयर की कीमत महज 0.58 रुपये थी, जो कि आज के समय में बढ़कर 10.57 रुपये हो गई है। यानी इस अवधि में निवेशकों को पैसा 18 गुना से अधिक बढ़ा है। अगर आपने 4 साल पहले इस शेयर में एक लाख रुपये का निवेश किया होता तो आज आपकी रकम बढ़कर 18 लाख रुपये हो जाती।

Rama Steel Tubes के बारे में

रामा स्टील ट्यूब्स लिमिटेड (RSTL) भारत में स्टील ट्यूब्स और पाइप्स और जी.आई. पाइप्स के क्षेत्र में लीडिंग कंपनियों में से एक है, जिसके पास लगभग पांच दशकों का अनुभव है। कंपनी की स्थापना 1974 में एच.एल. बंसल द्वारा की गई थी। रामा भारत में स्टील ट्यूब और पाइप बाजार में सबसे भरोसेमंद और स्थापित नामों में से एक है और यह तेजी से ग्लोबल लेवल पर मान्यता प्राप्त कर रही है।

RSTL का एक्सपोर्ट रेट 20% है और 16 से अधिक देशों में इसकी मौजूदगी है। RSTL की यूएई में एक सब्सिडियरी कंपनी और नाइजीरिया में एक स्टेप-डाउन सब्सिडियरी कंपनी है, जिसने वैश्विक बाजारों में कंपनी की उपस्थिति को मजबूत किया है। भारत में इनकॉर्पोरेट होने वाली प्रस्तावित पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी कंपनी डिफेंस सेक्टर में कारोबार करेगी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top