Uncategorized

1 शेयर पर 400 रुपये का डिविडेंड दे रही है कंपनी, रिकॉर्ड डेट 5 दिन बाद

Dividend Stock: डिविडेंड देने वाली कंपनियों पर दांव लगाने वाले निवेशकों के लिए गुड न्यूज है। दी यमुना सिंडिकेट लिमिटेड (The Yamuna Syndicate Ltd) अगले हफ्ते एक्स-डिविडेंड स्टॉक के तौर पर ट्रेड करने जा रही है। कंपनी एक शेयर पर 400 रुपये का डिविडेंड देने का ऐलान किया है। बता दें, इस कंपनी के इतिहास में यह सबसे बड़ा डिविडेंड होने जा रहा है।

शुक्रवार को एक्स-डिविडेंड ट्रेड करेगी कंपनी

शेयर बाजारों को दी जानकारी में दी यमुना सिंडिकेट ने बताया था कि एक शेयर पर 400 रुपये का डिविडेंड योग्य निवेशकों को दिया जाएगा। कंपनी ने इस फाइनल डिविडेंड के लिए 23 अगस्त 2024, दिन शुक्रवार को रिकॉर्ड डेट तय किया है। यानी इस दिन जिन निवेशकों के पास कंपनी के शेयर रहेंगे उन्हें डिविडेंड का लाभ मिलेगा।

आखिरी बार कंपनी 17 अगस्त 2023 को एक्स-डिविडेंड स्टॉक के तौर पर ट्रेड की थी। तब कंपनी ने एक शेयर पर 325 रुपये का डिविडेंड दिया था। 2022 में कंपनी ने योग्य निवेशकों को हर शेयर पर 200 रुपये का डिविडेंड बांटा था। बता दें, दी यमुना सिंडिकेट ने अभी तक एक बार भी निवेशकों को बोनस शेयर नहीं दिया है।

6 महीने में किया पैसा डबल

शुक्रवार को कंपनी के शेयर बीएसई में करीब 1 प्रतिशत की गिरावट के साथ 53,990 रुपये के स्तर पर बंद हुए थे। पिछले 6 महीने के दौरान इस डिविडेंड देने जा रही कंपनी के शेयरों का भाव 97 प्रतिशत बढ़ा है। वहीं, एक साल से स्टॉक को होल्ड करने वाले निवेशकों को अबतक 209 प्रतिशत का रिटर्न मिला है।

बीएसई में कंपनी का 52 वीक हाई 66,999 रुपये और 52 वीक लो लेवल 16,100 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 1659.46 करोड़ रुपये का है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top