Uncategorized

₹35 से ₹2200 पर आया यह शेयर, एक्सपर्ट बोले-अभी और देगा मुनाफा

Gravita India share: शेयर बाजार में तूफानी तेजी का सिलसिला जारी है। इस बीच कुछ शेयरों की भारी डिमांड है। ऐसा ही एक शेयर- ग्रेविटा इंडिया है। बीते शुक्रवार को इस कंपनी के शेयर पर निवेशक टूट पड़े। पिछले दो सत्रों में ग्रेविटा इंडिया के शेयरों में 24% की बढ़ोतरी हुई। वहीं, ब्रोकरेज कंपनी मोतीलाल ओसवाल ने शेयर पर कवरेज शुरू कर दी है। ब्रोकरेज को उम्मीद है कि शेयर एक साल में 2,350 रुपये के स्तर तक पहुंच जाएगा।

शेयर का हाल

शुक्रवार को ग्रेविटा इंडिया के शेयर 13.51% चढ़कर 2213.70 रुपये पर बंद हुए। इस शेयर ने ट्रेडिंग के दौरान 2310 रुपये के स्तर को टच किया था। यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई भी है। सितंबर 2023 में शेयर की कीमत 708 रुपये थी। यह शेयर के 52 हफ्ते का लो है। दो साल में शेयर 545% बढ़ गया है। इस शेयर ने तीन वर्षों में 958% का मल्टीबैगर रिटर्न भी दिया। कोरोना के दौर में यानी मार्च 2020 के दौरान शेयर 35 रुपये के स्तर पर कारोबार कर रहा था। कहने का मतलब है कि सिर्फ 4 साल में निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न मिला है।

क्या कहा ब्रोकरेज ने

मोतीलाल ओसवाल ने कहा कि कंपनी भारत में बढ़ते रीसाइक्लिंग उद्योग की प्रमुख लाभार्थी होगी। ब्रोकरेज ने कहा, पिछले कुछ वर्षों में बने कई गैप्स के नेतृत्व में हमने स्टॉक पर खरीद रेटिंग और 2,350 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ कवरेज शुरू किया है। इसमें कहा गया है कि प्रमुख निगेटिव रिस्क सप्लाई चेन के इश्यू और लॉजिस्टिक व्यवधान, प्रतिकूल नियामक परिवर्तन, नई सुविधाओं के रैंप-अप में देरी और कमोडिटी की कीमतों में अस्थिरता हैं। यहां कंपनी ने पूरी तरह से बचाव नहीं किया है।

कंपनी के बारे में

ग्रेविटा इंडिया सीसा प्रोसेसिंग, एल्युमीनियम प्रोसेसिंग, ट्रेडिंग (सीसा उत्पाद और एल्युमीनियम स्क्रैप) और टर्न-की सीसा रीसाइक्लिंग प्रोजेक्ट्स में लगी हुई है। कंपनी ने पीईटी उत्पाद विनिर्माण में भी एंट्री ली है।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top