Uncategorized

Defence Stock में लगा 5% का अपर सर्किट, ₹305 करोड़ के ऑर्डर का असर, सालभर में मिला 80% तक रिटर्न

 

Defence Stocks: एयरोस्पेस एंड डिफेंस कंपनी पारस डिफेंस एंड स्पेस टेक्नोलॉजीज लिमिटेड (Paras Defence and Space Technologies) के शेयरों में शुक्रवार (16 अगस्त) को 5% का अपर सर्किट लगा. शेयर में अपर सर्किट ऑर्डर मिलने के कारण आई है. डिफेंस कंपनी को बुधवार लार्सन एंड टुब्रो लिमिटेड (L&T) से 305 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला.

5 फीसदी अपर सर्किट के साथ 1207.40 के स्तर पर है.

Paras Defence: ₹305 करोड़ का ऑर्डर

एक्सचेंज फाइलिंग के मुताबिक, बुधवार को डिफेंस कंपनी Paras Defence को एलएंडटी के क्लोज-इन वेपन सिस्टम (CIWS) प्रोग्राम के लिए 244 साइट 25HD इलेक्ट्रो-ऑप्टिक्स (Electro-Optics) सिस्टम के निर्माण और आपूर्ति के साथ-साथ विस्तारित वारंटी शुल्क और एक एकीकृत लॉजिस्टिक्स सहायता पैकेज के लिए एक कॉन्ट्रैक्ट हासिल हुआ. डिफेंस इक्विपमेंट मैन्युफैक्चरर 47 महीनों के भीतर ऑर्डर डिलीवर करेगा.

CIWS में एयर डिफेंस गन, ट्रैकिंग रडार और कमांड और कंट्रोल शेल्टर से जुड़ा एक सर्च रडार, साथ ही संबंधित सिमुलेटर और संचार उपकरण शामिल हैं. इस प्रणाली को देश भर में अलग-अलग स्थानों पर तैनात करने की योजना बनाई गई है, ताकि मानव रहित हवाई वाहनों सहित सभी प्रकार के कम उड़ान वाले, कम-हस्ताक्षर वाले हवाई खतरों से महत्वपूर्ण संपत्तियों की रक्षा की जा सके.

Paras Defence Share History

डिफेंस स्टॉक (Defence Stock) की परफॉर्मेंस देखें तो पिछले एक साल शेयर में 79% की तेजी आई है. इस साल अब तक 60 फीसदी का उछाल आया है. पिछले 3 महीने में शेयर 67 फीसदी और 6 महीने में 66 फीसदी चढ़ा है. लेकिन एक हफ्ते में शेयर 1.44 फीसदी, 2 हफ्ते में 4 फीसदी और एक महीने में 13 फीसदी गिरा है.

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top