Uncategorized

डिफेंस स्टॉक को मिला ₹305 करोड़ का काम, फिर से दहाड़ने लगी कंपनी, लगा अपर सर्किट

 

Paras Defence and Space Technologies Share: चर्चित डिफेंस कंपनी पारस डिफेंस एंड स्पेस टेक्नोलॉजीज के शेयरों में आज 5 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। कंपनी के शेयर शुक्रवार को अपर सर्किट लगने के बाद 1207.40 रुपये के स्तर पर पहुंच गए। डिफेंस कंपनी के शेयरों में यह उछाल 305 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिलने के बाद देखने को मिला है। बता दें, यह ऑर्डर लार्सन एंड टर्बो ने दिया है। इसकी जानकारी शेयर बाजारों को कंपनी ने दे दी है।

14 अगस्त को एक्सचेंज को दी जानकारी में कहा गया है कि लार्सन एंड टर्बो ने करीब 305 करोड़ रुपये का काम दिया है। कंपनी को इस नए काम को 47 महीने में पूरा करना है।

निवेशकों के लिए मुश्किल रहा पिछला एक महीना

पारस डिफेंस के निवेशकों के लिए पिछला एक महीना अच्छा नहीं रहा है। इस दौरान कंपनी के शेयरों का भाव करीब 16 प्रतिशत टूट गया। वहीं, 3 महीने के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 67 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। एक साल से होल्ड करने वाले निवेशक 90 प्रतिशत फायदा में हैं।

पारस डिफेंस एक प्राइवेट कंपनी है। इस कंपनी में पब्लिक की कुल हिस्सेदारी 38 प्रतिशत की है। Trendlyen के डाटा के अनुसार जून 2024 की शेयर होल्डिंग में म्युचुअल फंड्स ने अपनी हिस्सेदारी घटाई है। मार्च में जहां एमएफ की कुल हिस्सेदारी 2.75 प्रतिशत थी। तो वहीं 30 जून तक यह घटकर 0.06 प्रतिशत हो गई।

पारस डिफेंस के कई क्लाइंट

पारस डिफेंस एंड टेक्नोलॉजीज के कई गवर्नमेंट क्लाइंट्स हैं। इसमें आईडीएफ, डीआरडीओ, बीईएल, इसरो, गोवा शिपयार्ड, मझगांव डॉक शामिल है। वहीं, प्राइवेट सेक्टर में गोदरेज, टाटा, किर्लोस्कर, एल एंड टी, टीसीएस और सोलर इंडस्ट्रीज है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top