Company

‘वेस्ट के लिए टेस्ला, बाकी सब के लिए ओला’: OLA Electric के सीईओ भाविश अग्रवाल ने बताया कंपनी का फ्यूचर प्लान

Ola Electric Sankalp 2024: ओला इलेक्ट्रिक ने गुरुवार 15 अगस्त को तमिलनाडु में स्थित अपने फ्यूचरफैक्ट्री में ‘संकल्प 2024’ कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम के दौरान कंपनी ने अपनी उपलब्धियों का जश्न मनाया। ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भाविश अग्रवाल (Bhavish Agrawal) ने कहा कि तीन साल पहले तक, ओला इलेक्ट्रिक सिर्फ एक सपना था। लेकिन आज हम दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी बन गए हैं। यह सफर किसी सपने के सच होने जैसा है। इस दौरान ओला इलेक्ट्रिक ने कई उतार-चढ़ाव देखे।

भाविश अग्रवाल ने कंपनी के सफर पर बात करते हुए कहा, “हमने पिछले सालों में देश की नंबर वन ऑनलाइन कैब सर्विस मुहैया कराने वाली कंपनी और दुनिया की नंबर वन अग्रणी इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी बनाई है। अब हम नबंर वन AI कंपनी बनाने पर भी ध्यान लगा रहे हैं। हम आपको दिखाएंगे कि हमारे बिजनेस का फ्यूचर क्या है।”

इलेक्ट्रिक व्हीकल (EV) इंडस्ट्री में ओला ने पिछले कुछ सालों में कई उपलब्धियां अपने नाम की हैं। भाविश ने कहा, “हम शेयर बाजार में लिस्ट होने वाली देश की पहली शुद्ध इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी है। यह भारत के इलेक्ट्रिक व्हीकल (EV) क्रांति की महज शुरुआत है।” कंपनी न केवल दोपहिया EV-मार्केट में एक प्रमुख कंपनी बन गई है, बल्कि यह सभी EV कंपनियों में मार्केट कैप के लिहाज से ग्लोबल स्तर पर पांचवें स्थान पर और रेवेन्यू में चौथे स्थान पर है।

 

भाविश ने दुनिया की सबसे बड़ी EV कंपनी ‘टेस्ला’ से तुलना करते हुए कहा, “टेस्ला पश्चिम देशों के लिए है और ओला बाकी देशों के लिए है। हम भारत की EV इंडस्ट्री का भविष्य बना रहे हैं।”

अग्रवाल ने ओला इलेक्ट्रिक की शुरुआत के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा, “हमने मुंबई में एक कमरे से शुरुआत की थी और आज हम कहां आ गए हैं। मैं किसी बिजनसेमैन परिवार से नहीं था, लेकिन भारत में कारोबार के लिए मौजूद पर्याप्त मौकों ने हमारे कंपनी को सफल बना दिया।” उन्होंने कहा, “यह उपलब्धि केवल भारत में ही संभव है, जहां महत्वाकांक्षाएं और इनोवेशन के मिलाप से कमाल किया जा सकता है।”

ओला इलेक्ट्रिक ने तमिलनाडु में स्थित अपने फ्यूचरफैक्ट्री में आज 15 अगस्त के दिन एक सालाना इवेंट आयोजित किया जिसका नाम ‘संकल्प’ रखा गया है। कंपनी इस इवेंट में अपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च करने वाली है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top