Uncategorized

डिफेंस कंपनी को मिला ₹305 करोड़ का बड़ा ऑर्डर, कल फोकस में रहेंगे शेयर, आपका है दांव?

 

Stock Order: पारस डिफेंस एंड स्पेस टेक्नोलॉजीज लिमिटेड के शेयर (Paras Defence and Space Technologies Ltd) कल शुक्रवार को कारोबार के दौरान फोकस में रहेंगे। कंपनी के शेयर बीते बुधवार को 2% तक गिरकर 1,153.90 रुपये पर बंद हुए थे। डिफेंस कंपनी ने बुधवार देर शाम ऐलान किया है कि उसे लार्सन एंड टुब्रो लिमिटेड (एलएंडटी) से एक बड़ा ऑर्डर मिला है। कंपनी ने कहा है कि उसकी सहयोगी कंपनी, कॉन्ट्रोप-पारस टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड ने लार्सन एंड टुब्रो लिमिटेड (एलएंडटी) से एक ऑर्डर हासिल किया है। इसकी कीमत लगभग ₹305 करोड़ है।

क्या है डिटेल

ऑर्डर में एलएंडटी के क्लोज-इन वेपन सिस्टम (सीआईडब्ल्यूएस) के हिस्से के रूप में विस्तारित वारंटी शुल्क और एक एकीकृत लॉजिस्टिक्स सपोर्ट (आईएलएस) पैकेज के साथ साइट-25एचडी ईओ (इलेक्ट्रो-ऑप्टिक्स) सिस्टम की 244 यूनिट्स का निर्माण और आपूर्ति शामिल है। पारस डिफेंस कॉन्ट्रोप-पारस टेक्नोलॉजीज द्वारा जारी किए जाने वाले एक अलग ऑर्डर के जरिए भारतीय सामग्री (आईसी) आवश्यकताओं को पूरा करेगा। यह आदेश 47 महीने की समय सीमा के भीतर एग्जिक्यूट होने की उम्मीद है।

आज शेयर बाजार बंद

बता दें कि आज स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शेयर बाजार बंद है। देश के प्रमुख शेयर बाजारों बीएसई और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) के साथ ही अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार भी बंद रहा है। कारोबारियों का कहना है कि अब शुक्रवार से सामान्य कामकाज होगा। बुधवार को तीस शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स 149.85 अंक यानी 0.19 प्रतिशत की बढ़त के साथ 79,105.88 अंक पर बंद हुआ। कारोबार के दौरान, एक समय यह 272.91 अंक तक चढ़ गया था। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी मामूली 4.75 अंक यानी 0.02 प्रतिशत की बढ़त के साथ 24,143.75 अंक पर बंद हुआ था।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top