Uncategorized

Shark Tank India की जज Namita Thapar को बड़ा झटका, Emcure Pharma की इस दवा पर लगी रोक

 

Emcure Pharma को एक बड़ा झटका लगा है. S+Etodolac+Paracetamol के उत्पादन, उसकी बिक्री और स्टोरेज पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गई है. DTAB ने जांच के बाद ये आदेश जारी किया है. इस मामले में जांच दिल्ली HC के आदेश पर शुरू हुई थी. इसे लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है.

क्या है मामला?

स्वास्थ्य मंत्रालय ने 7 सितंबर, 2018 को आदेश जारी करते हुए FDC यानी Fixed Dose Combination पर रोक लगाई थी. इसके पीछे वजह बताई गई कि FDC से मानव जीवन को कई अन्य गंभीर खतरे होने की आशंका है. Emcure ने दिल्ली HC में इसके खिलाफ याचिका दायर की थी. HC ने सुप्रीम कोर्ट के Pfizer मामले की नजीर देते हुए DTAB से जांच के आदेश दिए थे. 25 जनवरी को DTAB ने अपने सुझाव मंत्रालय को भेजे थे.

पिछले ही महीने शेयर बाजार में हुई है लिस्ट

पिछले ही महीने यानी जुलाई की शुरुआत में ही Emcure Pharma शेयर बाजार में लिस्ट हुई है. नमिता थापर की हिस्सेदारी वाली इस कंपनी की बाजार में बढ़िया लिस्टिंग हुई. शेयर BSE पर 31.45% प्रीमियम के साथ 1325.05 पर लिस्ट हुए थे. वहीं, NSE पर 31.45% प्रीमियम के साथ 1325.05 पर लिस्ट हुए थे. बता दें कि एमक्योर ने आईपीओ के लिए मूल्य दायरा 960-1,008 रुपये प्रति शेयर तय किया था और कंपनी के आईपीओ को 67.87 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था.

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top