Your Money

SBI और PNB में बंद किये जाएं सभी अकाउंट! सभी ट्रांजेक्शन पर रोक, कर्नाटक सरकार का बड़ा ऐलान

Karnataka News: कर्नाटक राज्य की सिद्धारमैया सरकार (Karnataka Government) ने देश के दो बड़े सरकारी बैंकों को लेकर बड़ा फैसला लिया है। कर्नाटक सरकार ने अपने सभी सरकारी विभागों को आदेश दिया है कि वे पंजाब नेशनल बैंक (PNB) और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के अकाउंट से अपने सभी ट्रांजेक्शन बंद कर दें। सरकार के इस फैसले के बाद सभी सरकारी विभागों को PNB और RBI में जमा पैसे को निकालना होगा। अपनी सभी तरह के डिपॉजिट औ एफडी को निकालना होगा और अपने अकाउंट को बंद करना होगा।

कर्नाटक सरकार ने दिया आदेश

कर्नाटक सरकार का ये आदेश राज्य के वित्त विभाग के सचिव जाफर ने दिया है। आदेश के मुताबिक SBI और PNB दोनों ही बैंकों में अपना पैसा न डालें और दोनों ही बैंकों से किसी भी प्रकार का ट्रांजेक्शन न हो। राज्य सरकार ने एफडी वापस न कर धोखाधड़ी के दो मामलों के कारण एसबीआई और पंजाब नेशनल बैंक में रखे सभी पैसे वापस लेने का प्रस्ताव दिया है। सरकार की ओर से वित्त विभाग को भविष्य में इन दोनों बैंकों में किसी भी तरह की जमा राशि नहीं रखने को लेकर सभी विभागों को सर्कुलर जारी कर दिया गया है.

सरकार ने क्यों उठाया ये कदम

सरकार ने यह फैसला हाल के वाल्मिकी विकास निगम घोटाले और 2011 और 2013 के दो अलग-अलग मामतों के संदर्भ में PAC की सिफारिश के मद्देनजर लिया है। सीएम सिद्धारमैया के निर्देशानुसार वित्त विभाग (बजट और संसाधन) के सचिव डॉ पी सी जाफर ने एक आदेश जारी कर इन बैंकों में रखे सभी एफडी खातों को 9 सितंबर तक बंद करने के लिए कहा है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top