Company

Ola Electric Q1 Results: जून तिमाही में बढ़ा घाटा, लेकिन रेवेन्यू में 32% का उछाल

Ola Electric Mobility Q1: ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड ने आज 14 अगस्त को FY24 की पहली तिमाही के नतीजे जारी कर दिए हैं। अप्रैल-जून तिमाही में कंपनी का शुद्ध घाटा बढ़ गया है। हालांकि, तिमाही के दौरान इसके रेवेन्यू में उछाल आया है। जून तिमाही में कंपनी का नेट लॉस बढ़कर 347 करोड़ रुपये हो गया, जबकि पिछले साल इसी तिमाही में कंपनी को 267 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था। ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के शेयर हाल ही में शेयर बाजार में लिस्टि हुए हैं। कंपनी के शेयरों में आज 2.38 फीसदी की तेजी देखी गई और यह स्टॉक BSE पर 110.64 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। कंपनी ने बाजार बंद होने के बाद नतीजे जारी किए हैं।

Ola Electric के रेवेन्यू में 32% का उछाल

ओला इलेक्ट्रिक का रेवेन्यू सालाना आधार पर 32.3 परसेंट बढ़कर 1644 करोड़ रुपये हो गया, जो पिछले साल की समान तिमाही में 1243 करोड़ रुपये था। पिछले साल EBITDA में 218 करोड़ रुपये की गिरावट के मुकाबले इस साल EBITDA में 205 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है।

ओला इलेक्ट्रिक जल्द ही अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक से पर्दा हटाने वाली है। इसे गुरुवार, 15 अगस्त को ‘संकल्प 2024’ इवेंट में शोकेस किया जाएगा, जो कंपनी का फ्लैगशिप इवेंट है। लिस्टिंग के बाद सीएनबीसी-टीवी18 से बातचीत में ओला इलेक्ट्रिक के सीएमडी भाविश अग्रवाल ने कहा था कि कंपनी का फोकस प्रॉफिटेबल ग्रोथ और एक सस्टेनेबल बिजनेस बनाने पर होगा।

Ola Electric का घाटा बढ़ने की ये है वजह

फाइनेंस कॉस्ट में बढ़ोतरी के चलते ओला इलेक्ट्रिक का शुद्ध घाटा बढ़ा है, जो कि पिछले साल के 36 करोड़ रुपये से लगभग डबल होकर 67 करोड़ रुपये हो गया है। कंपनी के कुल खर्च में भी वृद्धि हुई है, जो पिछले साल के 1461 करोड़ रुपये से बढ़कर 1849 करोड़ रुपये हो गया। कुल खर्च में फाइनेंस कॉस्ट शामिल नहीं है।

ओला इलेक्ट्रिक ने पिछले शुक्रवार को शेयर बाजार में अपनी एंट्री की थी। इस दौरान यह ₹76 के अपने इश्यू प्राइस पर लिस्ट हुआ था। इसके बाद कंपनी के शेयर में 20% का अपर सर्किट भी देखने को मिला। स्टॉक अपने इश्यू प्राइस से अभी 45 फीसदी ऊपर है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top