Company

Nykaa Shares: जून तिमाही के शानदार नतीजे पर उछले शेयर, लेकिन इस कारण ब्रोकरेजेज का है मिला-जुला रुझान

Nykaa Shares: ब्यूटी और पर्नसल केयर प्लेटफॉर्म नायका ने जून 2024 तिमाही के नतीजे पेश कर दिए। अब इन नतीजों पर ब्रोकरेजेज का मिला-जुला रुझान है। कंपनी के परफॉरमेंस और आउटलुक पर उनका रुझान मिला-जुला है। शेयरों की बात करें तो इसमें आज खरीदारी का माहौल है। फिलहाल BSE पर यह 1.77 फीसदी की बढ़त के साथ 189.90 रुपये के भाव पर है। इंट्रा-डे में यह 5.76 फीसदी उछलकर 197.35 रुपये के भाव पर पहुंच गया था। इस साल 2024 में अब तक यह करीब 10 फीसदी मजबूत हुआ था। एक साल में शेयरों के चाल की बात करें तो पिछले साल 18 अगस्त 2023 को यह एक साल के नितले स्तर 130.80 रुपये और 2 अगस्त 2024 को एक साल के हाई 204.35 रुपये पर थे।

Nykaa Q1 रिजल्ट की खास बातें

चालू वित्त वर्ष 2024-25 की पहली तिमाही अप्रैल-जून 2024 में नायका का शुद्ध मुनाफा 152 फीसदी उछलकर 13.6 करोड़ रुपये और रेवेन्यू 23 फीसदी बढ़कर 1746 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। मुनाफे और रेवेन्यू में उछाल के बावजूद मार्केटिंग पर अधिक खर्च ने मार्जिन पर दबाव बनाया जिससे एनालिस्ट्स सतर्क हो गए हैं।

क्या है ब्रोकरेजेज का रुझान?

जेपी मॉर्गन ने इसकी अंडरवेट रेटिंग को बरकरार रखा है और टारगेट प्राइस 138 रुपये पर फिक्स किया है। ब्रोकरेज का कहना है कि ब्यूटी सेगमेंट में मार्केटिंग पर अधिक खर्च के चलते इसका मार्जिन सिकुड़ रहा है। वहीं फैशल सेगमेंट में रेवेन्यू की कमजोर ग्रोथ के चलते इसके ओवरऑल परफॉरमेंस पर असर दिखा। वहीं इंवेस्टेक ने इसकी खरीदारी की रेटिंग को बरकरार रखा और टारगेट प्राइस भी बढ़ाकर 205 रुपये कर दिया है। कस्टमर ग्रोथ पर फोकस और फैशन सेगमेंट में सुधार के चलते ब्रोकरेज इसे लेकर पॉजिटिव है। इंवेस्टेक का कहना है कि नायका सही दिशा में आगे बढ़ रही है और इसी तिमाही में रेवेन्यू और EBITDA ग्रोथ स्पीड पकड़ सकती है।

नुवाना इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज का कहना है कि ब्यूटी और पर्सनल केयर (BPC) में कंपनी की ग्रोथ मजबूत रही जबकि मार्केट में सुस्ती के चलते फैशन ग्रॉस मर्चेंटाइज वैल्यू (GMV) उम्मीद के मुताबिक नहीं रही। हालांकि ब्रोकरेज का कहना है कि BPC मार्केट अभी करीब 1.1 लाख करोड़ रुपये का है और यह बढ़ रहा है जिसका फायदा उठाने के लिए नायका मजबूत स्थिति में है। हालांकि ब्रोकरेज का कहना है कि बढ़ते कॉम्पटीशन और फैशन सेगमेंट में घाटे का रिस्क है। इन सब बातों को देखते हुए ब्रोकरेज ने इसे खरीदारी की रेटिंग दी है और टारगेट प्राइस 203 रुपये से बढ़ाकर 220 रुपये कर दिया है।

 

डिस्क्लेमर: stock market news पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top